विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 27, 2023

Potato Snacks Ideas: फ्रेंच फ्राइज़ खाकर हो गए हैं बोर तो आलू से बनाएं ये 5 यूनिक और टेस्टी स्नैक्स

Potato Snacks Ideas: फ्राइज़ दुनिया भर में हमेशा से पसंद किए जाने वाले व्यंजन हैं. अब तक, दुनिया ने लोडेड फ्राइज़, चीज़ी फ्राइज़, फ्रेंच फ्राई सलाद, और बहुत कुछ बनाने के लिए एक हजारों अलग-अलग टॉपिंग कॉम्बिनेशन का आविष्कार किया है.

Read Time: 22 mins
Potato Snacks Ideas: फ्रेंच फ्राइज़ खाकर हो गए हैं बोर तो आलू से बनाएं ये 5 यूनिक और टेस्टी स्नैक्स
Potato Snacks Ideas: आलू से बनने वाले 5 अन्य स्वादिष्ट स्नैक्स.

Potato Snacks Ideas: स्वादिष्ट फ्रेंच फ्राइज़ से लेकर पौष्टिक सूप तक आलू से अनगिनत चीजें बनाई जा सकती हैं. हम में से अधिकांश लोग इस सब्जी को पसंद करते और इसके बिना नहीं रह सकते हैं. फ्राइज़ दुनिया भर में हमेशा से पसंद किए जाने वाले व्यंजन हैं. अब तक, दुनिया ने लोडेड फ्राइज़, चीज़ी फ्राइज़, फ्रेंच फ्राई सलाद, और बहुत कुछ बनाने के लिए एक हजारों अलग-अलग टॉपिंग कॉम्बिनेशन का आविष्कार किया है. लेकिन अपने आप को फ्रेंच फ्राइज़ तक सीमित क्यों रखें? आज हम आपको आलू से बनने वाले अन्य स्वादिष्ट स्नैक्स के बारे में बता रहे हैं जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Advertisement

यहां 5 क्विक आलू रेसिपीज हैं- Here Are 5 Quick Potato Started:

1. क्रिस्पी बबल पोटैटो 

2qgetb38

ये मिनी पॉकेट बाहर से क्रिस्पी होते हैं और अंदर एयर से भरे होते हैं Photo Credit: Instagram: mache.cooksperiment


यदि आप वेफर-थिन पोटैटो चिप्स पसंद करते हैं, तो आपको वास्तव में बबल पोटैटो का टेस्ट लेना चाहिए. गुडनेस के ये मिनी पॉकेट बाहर से क्रिस्पी होते हैं और अंदर एयर से भरे होते हैं, जिससे ये लाइट और खाने में आसान होते हैं. और तो और, इन्हें बनाने में केवल 20 मिनट का समय लगता है! इस स्नैक को बनाने के लिए आपको केवल तीन सामग्रियों की आवश्यकता होती है: आलू, कॉर्न फ्लोर और अंडे का सफेद भाग. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Protein Day 2023: जानें प्रोटीन को डाइट में शामिल करने के 5 आसान तरीके और कारण

2. पोटैटो रिंग्स 

uq30tet8

पोटैटो रिंग्स बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक पैन में मक्खन, ऑरेगैनो, चिल्ली फ्लेक्स और नमक डालना है. Photo Credit: Pixabay

Advertisement

अनियन रिंग के बारे में तो हम सभी ने सुना है, लेकिन क्या आपने पोटैटो रिंग ट्राई किए हैं? यदि आपके पास कुछ बचे हुए मैश किए हुए आलू हैं तो यह स्नैक एक बढ़िया ऑप्शन है. आपको रवा (सूजी), मक्खन और कुछ सीज़निंग की भी आवश्यकता होगी. पोटैटो रिंग्स बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक पैन में मक्खन, ऑरेगैनो, चिल्ली फ्लेक्स और नमक डालना है. बाद में पानी डालें और सूजी डालने से पहले उबाल आने दें. बाद में मैश किए हुए आलू को इस मिश्रण में मिलाकर एक लोई बना लें. रिंग शेप बनाकर गोल्डन होने तक डीप फ्राई करें. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

Hemoglobin की कमी को दूर करने के लिए लाल और हरे रंग के इन 4 Drinks का करें सेवन

Advertisement

3. स्वीट पोटैटो वेजेज 

c0ogdumo

शकरकंद के वेजेज को डीप फ्राई करने की जरूरत नहीं है Photo Credit: Unsplash

यदि आप एक हेल्दी स्नैक्स की तलाश कर रहे हैं तो आप स्वीट पोटैटो वेजेज का ऑप्शन चुन सकते हैं. फाइबर, प्रोटीन और पोटैशियम से भरपूर, शकरकंद डायबिटीज, वजन मैनेज और पेट की समस्याओं में मदद कर सकती है. शकरकंद के वेजेज को डीप फ्राई करने की जरूरत नहीं है- इस प्रकार वे आपके स्वास्थ्य के लिए और भी बेहतर बनते हैं. लेकिन वे अभी भी क्लासिक वेजेज की तरह स्वादिष्ट बने हुए हैं! आपको बस शकरकंद को धोना और सुखाना है, उन्हें वेजेज में काटें और उन्हें जैतून के तेल और मसालों से सीज़न करें. गोल्डन ब्राउन होने तक उन्हें बेक या एयर फ्राई करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

Foods For Aging: लंबे समय तक जवां रहने के लिए रोज खाएं ये 5 एंटी-एजिंग फूड्स, त्वचा रहेगी खिली-खिली

4. पोटैटो चीज़ शॉट्स

boq043h8

ये पोटैटो चीज़ शॉट्स सपनों का सामान हैं.Photo Credit: iStock

आपको अपने फ्राइज़ के ऊपर चीज़ डालने की आदत हो सकती है, लेकिन जब आप इसे पोटैटो बॉल में भरते हैं तो क्या होता है? ये पोटैटो चीज़ शॉट्स सपनों का सामान हैं. वे लाइट से क्रिस्पी, गोल्डन नगेट्स होते हैं जो चीज़ और सीज़निंग के साथ बाइट किए जाते हैं. वे हमेशा थाली से बहुत जल्दी गायब होने लगते हैं! जब आपके पास मैश किए हुए आलू बचे हों तो यह स्नैक एक और बढ़िया ऑप्शन है. आपको मैश किए हुए आलू को हर्ब और अपनी पसंद के मसालों के साथ मिलाना है. एक गाढ़ा मिश्रण बनाएं जो न ज्यादा चिपचिपा हो और न ज्यादा सूखा. इस मिश्रण के मिनी चीज़ क्यूब्स को छोटे छोटे बॉल में दबा कर तैयार कर लें. डीप फ्राई करने से पहले कॉर्नफ्लोर, ब्रेडक्रंब और अंडे से कोट करें. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Egg Side Effects: इन 4 लोगों को भूलकर भी नहीं खाना चाहिए अंडा, उठाने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम

5. पोटैटो लॉलीपॉप

चिकन लॉलीपॉप मांसाहारी लोगों के लिए सबसे प्रिय स्टार्टर्स में से एक है. यह शाकाहारी वर्जन मसाले और कुरकुरेपन का एक समान संकेत देने के लिए आलू की शक्ति पर निर्भर करता है. आलू लॉलीपॉप बनाने के लिए आपको बस कद्दूकस किए हुए आलू को कटे हुए प्याज, मिर्च और शिमला मिर्च के साथ मिलाना है. इसके बाद, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, चिली फ्लेक्स, ऑरेगैनो और स्वादानुसार नमक जैसे मसाले डालें. मिश्रण को गाढ़ा करने के लिए कॉर्न फ्लोर का प्रयोग करें और अच्छी तरह मिला लें. मिश्रण के बड़े बॉल बना लें, उन्हें आइसक्रीम स्टिक से सींक दें और उन्हें अंडाकार शेप दें. ब्रेड क्रम्ब्स से चारों तरफ से कोट करें और गोल्डन होने तक फ्राई करें पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

ये स्नैक्स दिन या वीक के किसी भी समय खाने के लिए एकदम परफेक्ट हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गर्मी में आलूबुखारा खाने के शानदार फायदे, रोजाना डाइट में शामिल करने से शरीर को मिलते हैं ये लाभ
Potato Snacks Ideas: फ्रेंच फ्राइज़ खाकर हो गए हैं बोर तो आलू से बनाएं ये 5 यूनिक और टेस्टी स्नैक्स
चाट-चाट कर चस्के से खाते हैं तेल? FSSAI ने बताए ज्यादा तेल खाने के नुकसान, तेल के कम इस्तेमाल के कमाल के टिप्स
Next Article
चाट-चाट कर चस्के से खाते हैं तेल? FSSAI ने बताए ज्यादा तेल खाने के नुकसान, तेल के कम इस्तेमाल के कमाल के टिप्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;