सुबह उठते ही खाली पेट पी लें ये जूस, पेट की चर्बी हो जाएगी गायब, मिलेगा पकफेक्ट फिगर

How To Reduce Belly Fat: कुछ लोगों का बढ़ा हुआ वजन उनके हाथ और पैरों पर नजर आता है, किसी का बॉडी के निचले भाग पर तो किसी का पेट पर. पेट पर जमा चर्बी को कम करना बेहद मुश्किल होता है.

सुबह उठते ही खाली पेट पी लें ये जूस, पेट की चर्बी हो जाएगी गायब, मिलेगा पकफेक्ट फिगर

पेट की चर्बी कम करने में मदद करेगा एलोवेरा जूस.

How to Consume Aloe Vera For Belly fat: मोटापा एक ऐसी समस्या है जिससे आज के समय में कुछ लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं. जंक फूड का सेवन, घंटों एक ही जगह पर बैठे रहना, किसी तरह की कोई एक्टिविटी न करने की वजह से आप मोटापे का शिकार हो सकते हैं. मोटापा हर किसी को अलग-अलग तरीके से प्रभावित करता है. यह शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर बढ़ता है. कुछ लोगों का बढ़ा हुआ वजन उनके हाथ और पैरों पर नजर आता है, किसी का बॉडी के निचले भाग पर तो किसी का पेट पर. पेट पर जमा चर्बी को कम करना बेहद मुश्किल होता है. और ये कहना शायद गलत नहीं होगा कि निकला हुआ पेट दिखने में भी अच्छा नहीं लगता है. एक्सरसाइज और डाइट के बाद भी इसको कम करना बेहद कठिन होता है.

बालों को काला करने के लिए इस चीज से बनाएं होममेड हेयर डाई, हमेशा के लिए काले हो जाएंगे सफेद बाल

अगर आप भी अपने बढ़े हुए पेट से परेशान हैं और इसे खत्म करना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं एक रामबाण नुस्खा जिसको अपनाकर आप अपने पेट की चर्बी को गायब कर सकते हैं. यह पेट की चर्बी को कम करने के साथ आपके पूरे शरीर के वजन को कम करने में भी मदद करेगा. हम बात कर रहे हैं एलोवेरा की. जो आपके घर में आसानी से मिल जाएगा. तो आइए जानते हैं कि इसका सेवन कैसे करना है.

वजन घटाने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल कैसे करें | How to Use Aloe Vera Juice for Weight Loss 

एलोवेरा जूस और गर्म पानी

हर रोज सुबह उठकर एक गिलास गर्म पानी में 2 चम्मच एलोवेरा जूस मिलाकर इसका सेवन करने से आपके पेट की चर्बी धीरे-धीरे कम हो सकती है. आपको इसका सेवन रेगुलर करना होगा.

एलोवेरा जूस

पेट की चर्बी को कम करने के लिए सुबह खाली पेट एक चम्मच एलोवेरा जूस का सेवन करें. इससे आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है. साथ ही पेट में जमा जिद्दी चर्बी भी धीरे-धीरे पिघलेगी लग सकती है. हर रोज इसका सेवन करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा.

सालों से लगा चश्मा महीने भर में जाएगा उतर, खाने में शामिल कर लें ये चीजें, तेज हो जाएगी Eyesight

गिलोय और एलोवेरा जूस

पेट की चर्बी और बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए एक गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच गिलोय का रस और 1 चम्मच एलोवेरा जूस मिलाकर इसका सेवन सुबह खाली पेट करें. आपको असर कुछ ही समय में नजर आने लगेगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

बूंदी लड्डू रेसिपी | Boondi Ladoo Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com