Diabetes ही नहीं Blood Pressure को भी कंट्रोल करने में मददगार है Olive Oil, ये हैं अन्य फायदे

Olive Oil Benefits: आज के समय में मार्केट में तमाम तरह के ऑयल मौजूद हैं जो स्वस्थ होने का दावा करते हैं. जिसको लेकर हममें से ज्यादातर लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि कुकिंग के लिए कौन सा तेल बेस्ट है.

Diabetes ही नहीं Blood Pressure को भी कंट्रोल करने में मददगार है Olive Oil, ये हैं अन्य फायदे

Olive Oil Benefits: ऑलिव ऑयल या वर्जिन ऑलिव ऑयल सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है.

खास बातें

  • ऑलिव ऑयल सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • ऑलिव ऑयल से ब्लड प्रेशर को कंट्रोल कर सकते हैं.
  • ऑलिव ऑयल एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं.

Olive Oil Benefits For Health: आज के समय में मार्केट में तमाम तरह के ऑयल मौजूद हैं जो स्वस्थ होने का दावा करते हैं. जिसको लेकर हममें से ज्यादातर लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि कुकिंग के लिए कौन सा तेल बेस्ट है. तो अगर आप भी ऐसे ही सवाल को लेकर परेशान हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको एक ऐसे ऑयल के बारे में बता रहे हैं, जिसे सेहत और स्वाद से भरपूर माना जाता है. जी हां ऑलिव ऑयल (Olive Oil) सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है. ऑलिव ऑयल में विटामिन, मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट जैसे गुण पाए जाते हैं, जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार माने जाते हैं. ऑलिव ऑयल ब्लड शुगर और डायबिटीज को कंट्रोल करने और वजन घटाने में मदद कर सकता है. 

ऑलिव ऑयल से बने खाने का सेवन करने के फायदे- Benefits Of Eating Food Made From Olive Oil:

1. डायबिटीज-

डायबिटीज रोगियों के लिए ऑलिव ऑयल से बने खाने का सेवन काफी फायदेमंद माना जाता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट के तत्व मौजूद होने के कारण ये डायबिटीज के ख़तरे से बचाने का काम कर सकता है.

 Benefits Of Malai: घर पर दूध के ऊपर लगी मलाई को खाने या त्वचा और बालों पर लगाने के जबरदस्त फायदे

7eg329p

डायबिटीज रोगियों के लिए ऑलिव ऑयल से बने खाने का सेवन काफी फायदेमंद माना जाता है. Photo Credit: iStock

2.  ब्लड प्रेशर-

ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए फायदेमंद है ऑलिव ऑयल से बने खाने का सेवन. ऑलिव ऑयल में पॉलीफेनोल और मोनोसैचुरेटेड फैटी एसिड पाया जाता है, जो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद कर सकता है. 

Cardiovascular Diseases को कम करने में मददगार हैं ये 10 फूड्स, आज से ही डाइट में करें शामिल

3. स्किन-

ऑलिव ऑयल सिर्फ स्वाद और सेहत ही नहीं बल्कि, स्किन के लिए भी बेहतरीन माना जाता है. ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल आप फेस की मसाज करने के लिए कर सकते हैं. ये चेहरे को क्लीन और शाइनी बनाने में मदद कर सकता है.

4. एसिडिटी-

ऑलिव ऑयल में भरपूर मात्रा में मोनोअनसैचुरेटेड फैट पाया जाता है, जो एसिडिटी से राहत दिलाने का काम कर सकता है. ऑलिव ऑयल से बने खाने का सेवन कर एसिडिटी की समस्या से राहत पाई जा सकती है. 

Fish Eating Benefits: डिप्रेशन, स्किन और हार्ट समेत मछली खाने के अद्भुत फायदे

कैसे बनाएं एग समोसा रेसिपी | Egg Samosa Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.