Matar Aloo Pulao: झटपट और आसान डिनर के लिए ऐसे बनाएं मटर आलू पुलाव

Matar Aloo Pulao For Dinner: अगर आप भी हमारी तरह खाने के शौकीन हैं तो खाना हमारी समस्याओं का हल है! जब हम दुखी होते हैं तो हम कुछ मीठा खाते हैं, जब हम खुश होते हैं तो हम कुछ मसालेदार खाना पसंद करते हैं.

खास बातें

  • पुलाव एक टेस्टी डिश है.
  • पुलाव को आसानी से बनाया जा सकता है.
  • मटर आलू पुलाव को डिनर के लिए बना सकते हैं.

Matar Aloo Pulao For Dinner:  अगर आप भी हमारी तरह खाने के शौकीन हैं तो खाना हमारी समस्याओं का हल है! जब हम दुखी होते हैं तो हम कुछ मीठा खाते हैं, जब हम खुश होते हैं तो हम कुछ मसालेदार खाना पसंद करते हैं. मूड के आधार पर, हम खाने (Matar Aloo Pulao) के लिए सही चीज़ ढूंढ सकते हैं. स्पेशली दिन भर के काम के बाद, हमें एक ही समय में कुछ टेस्टी और कम्फर्टेबल चाहिए. और यह नहीं भूलना चाहिए, इसे बनाना बहुत आसान है, क्योंकि काम के बाद ट्रीट बनाने की एनर्जी किसके पास है? इसलिए हमारे पास कम्फर्टेबल फूड है, एक बाउल में शानदार मील जो आसानी से तैयार किया जा सकता है और स्वादिष्ट भी! यहां हम आपके लिए एक ऐसे ही कम्फर्टेबल फूड की रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे मटर आलू पुलाव के नाम से जाना जाता है. 

पुलाव एक ऐसी डिश है जिसे एक ही समय में सिम्पल और लेविश बनाया जा सकता है. जब सेलिब्रेशन डिश सर्व की जाती है, तो पुलाव एक एलिगेंट साइड डिश बन जाता है, जो डिनर पार्टियों के लिए एकदम परफेक्ट है. जब इसे ऐसे ही खाया जाता है, तो पुलाव एक साधारण लेकिन टेस्टी डिश बन जाता है जिसे कुछ ही समय में तैयार किया जा सकता है. यह आलू मटर पुलाव सटीक उद्देश्य को पूरा करता है!

33ml22dg

घर पर कैसे बनाएं आलू मटर पुलाव-How To Make Aloo Matar Pulao At Home:

इस पुलाव को बनाना बहुत ही आसान है. एक कड़ाही में तेल गर्म करके शुरू करें. जीरा, कटा हुआ लहसुन, कटा हुआ अदरक डालें और कच्ची महक जाने तक भूनें. इसके बाद, आलू, मटर और भीगे हुए चावल डालें और गरम मसाला, हल्दी पाउडर और नमक डालें. इसे अच्छे से चलाएं, पानी डालें. इसे तब तक पकाएं जब तक चावल पक न जाएं. पुलाव तैयार है!

हैडर सेक्शन में देखें आलू मटर पुलाव का स्टेप बाई स्टेप वीडियो.

आप इस पुलाव को वैसे ही सर्व कर सकते हैं, या आप इसे शाही पनीर या पनीर बटर मसाला जैसी टेस्टी ग्रेवी के साथ पेयर कर सकते हैं और पार्टी प्लेट का आनंद ले सकते हैं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Cooking Trick: पनीर पकौड़ा बनाते समय बेसन हो जाता है अलग तो आपनाएं ये ट्रिक
Keema Pav Recipe: ऐसे बनाएं झटपट मुंबई स्टाइल कीमा पाव डिश
Viral Fever Recovery Diet: वायरल संक्रमण से झटपट राहत दिलाएंगे ये फूड्स
Grapefruit Health Benefits: डाइट में शामिल करें ग्रेपफ्रूट, मिलेंगे बेजोड़ फायदे