दुनिया में फास्ट फूड दीवाने देशों की लिस्ट, नंबर वन के पोजिशन पर हैं ये दो देश 

Fast Food-Obsessed Countries In The World: हाल ही में फास्ट-फूड के दीवाने देशों की एक लिस्ट जारी हुई है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम का नाम है.  

दुनिया में फास्ट फूड दीवाने देशों की लिस्ट, नंबर वन के पोजिशन पर हैं ये दो देश 

दुनिया में फास्ट फूड दीवाने देशों की लिस्ट

नई दिल्ली:

Fast Food-Obsessed Countries In The World: बीस-तीस साल शायद ही किसी ने फास्ट फूड का नाम सुना हो, लेकिन अब तो बच्चा-बच्चा इसका दीवाना है. बीते कुछ वर्षों में फास्ट फूड की डिमांड में तेजी आई है, न सिर्फ बाहरी देशों में बल्कि भारत में नई पीढ़ी के जीभ पर चढ़ा है इसका स्वाद. फास्ट फूड के चाहने वालों की संख्या बढ़ने के कई कारण है एक है इसकी उपलब्धता, बनाने का कोई झंझट ही नहीं. बस ऑर्डर करो और मिनटों में ऑर्डर घर के अंदर. जब भी हमें कुछ फटाफट खाना होता है तो हमारे दीमाग में सबसे पहले फास्ट फूड का ही नाम आता है. चाहे वह टेकअवे, डिलीवरी या डाइन-इन हो, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि फास्ट फूड बेहद लोकप्रिय हो गया है. दुनिया भर के हर बड़े बाजार में रेस्तरां की शृंखलाएं खुल रही हैं, यही वजह है कि लोगों की फास्ट फूड तक पहुंच आसान है. हाल ही में फास्ट फूड दीवाने देशों की एक लिस्ट जारी की गई है. इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि कौन से देश फास्ट फूड के सबसे ज्यादा दीवाने हैं.

Aam Panne Recipe: तेज गर्मी में लू से बचने के लिए जरूर पिएं आम का पना, शरीर में घोल देगा ठंडक, ये रही रेसिपी

इस रिपोर्ट को ट्विटर पर @theworldindex द्वारा साझा किया गया, जहां इसे अब 81.4k व्यूज और 1.6k लाइक्स मिले हैं. यह रिपोर्ट दिसंबर 2022 में सीईओ वर्ल्ड पत्रिका में जारी किया गया था. फास्ट फूड दीवाने देशों की लिस्ट में संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम शीर्ष पर हैं. फ्रांस और स्वीडन चौथे और पांचवें स्थान पर आए और ऑस्ट्रिया पांचवें स्थान पर था. वहीं भारत का स्थान इस लिस्ट में केरवें नंबर पर है. 

आंवले का जूस Skin की सभी परेशानियों से दिलाएगा राहत, इम्यून सिस्टम भी होता है बूस्ट

इस रिपोर्ट पर कई ट्विटर यूजर्ज ने प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने कमेंट किया है कि उन्हें लगता है कनाडा को इस लिस्ट में टॉप पर होना चाहिए था. वहीं कई यूजर्स इस बात से हैरान नजर आए कि फ्रांस इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. यह रिपोर्ट खूब वायरल हुई. 

बढ़ती उम्र में Skin को रखना है टाइट तो अपनी खाने की थाली में जरूर शामिल करें ये 5 चीजें, गायब हो जाएंगी फाइन लाइंस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल के दिनों में वायरल होने वाली यह अकेली रिपोर्ट नहीं है. इससे पहले, एक रिपोर्ट दुनिया के सबसे अच्छे सैंडविच को लेकर थी. इस रिपोर्ट में भारत का वड़ा पाव प्रमुखता से शामिल था.

अन्य खबरें