विज्ञापन
Story ProgressBack

कोरियन ग्लास स्किन पाने में मदद कर सकती हैं ये 5 चीजें, मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन के साथ डाइट का भी रखना होगा ख्याल

Korean Glass Skin Secret: हेल्दी स्किन के लिए जरूरी है कि आप जो खा रहे हैं वो हेल्दी होना चाहिए. आप जिन चीजों को अपनी डाइट में शामिल करते हैं इसका असर आपकी स्किन पर भी नजर आता है. क्योंकि ये हमारी हेल्थ को अंदर से प्रभावित करता है जिसका असर हमारी स्किन पर भी नजर आता है. अगर आप कोरियन स्किन चाहते हैं तो अपनी डाइट के साथ कुछ ऐसे ही मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन शामिल कर सकते हैं जिनको अपनाकर आप कोरियाई ग्लास स्किन पा सकते हैं.

Read Time: 4 mins
कोरियन ग्लास स्किन पाने में मदद कर सकती हैं ये 5 चीजें, मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन के साथ डाइट का भी रखना होगा ख्याल

Morning Rituals For Korean Glass Skin: कोरियाई लोगों की तरह स्किन कौन नहीं चाहता? अगर आप केड्रामा के फैन हैं, तो आप कोरियाई एक्टर्स की तरह ग्लोइंग और क्लियर स्किन पाना चाहेंगे. कोरियाई स्किन एक ट्रेंडसेटर बन गई है और लोग कोरियाई स्किन पाने के लिए कई स्किनकेयर हैक्स भी फॉलो करते हैं. अक्सर मन में ये सवाल जरूर आता है कि क्या कोरियाई लोगों की बेदाग स्किन उनको नेचुरली मिली हुई है, भगवान ने ही उनको ऐसी स्किन दी है. ख़ैर, भगवान ने उनको ऐसी स्किन दी हो या न हो, एक बात तो तय है कि वो जरूर कुछ ऐसे हैक्स अपनाते हैं जो उन्हें हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने में मदद करते हैं. बता दें कि हेल्दी स्किन के लिए जरूरी है कि आप जो खा रहे हैं वो हेल्दी होना चाहिए. आप जिन चीजों को अपनी डाइट में शामिल करते हैं इसका असर आपकी स्किन पर भी नजर आता है. क्योंकि ये हमारी हेल्थ को अंदर से प्रभावित करता है जिसका असर हमारी स्किन पर भी नजर आता है. अगर आप कोरियन स्किन चाहते हैं तो अपनी डाइट के साथ कुछ ऐसे ही मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन शामिल कर सकते हैं जिनको अपनाकर आप कोरियाई ग्लास स्किन पा सकते हैं.

Advertisement

कोरियाई ग्लास जैसी स्किन के लिए मॉर्निंग स्किन केयर (Morning Rituals For Korean Glass Skin)

ये भी पढ़ें: बच्चे का दिमाग बनाना है शार्प तो डाइट में शामिल कर सकते हैं ये दो देसी चीजें, ओवरऑल हेल्थ के लिए भी है फायदेमंद

हाइड्रेशन

जब हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने की बात आती है तो पानी को सबसे जरूरी माना जाता है. सुबह उठते ही एक गिलास गर्म पानी जरूर पियें. एक्सट्रा पोषण और हाइड्रेट रहने के लिए आप अपने पानी में कुछ चिया सीड्स या नींबू का रस भी मिला सकते हैं.

Advertisement

मॉर्निंग एक्सरसाइज

हेल्दी स्किन के लिए सुबह के समय एक्सरसाइज को जरूर शामिल करें. जब आप सुबह एक्सरसाइज करते हैं, तो यह पूरे शरीर में ऑक्सीजन के बेहतर प्रवाह में मदद करता है, स्ट्रेस कम करता है, कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है और आपके चेहरे पर एक अलग ग्लो लाता है.

Advertisement

मेडिटेशन

मेडिटेशन स्किन को हेल्दी बनाए रखने में भी मदद करता है और आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाता है. मेडिटेशन शरीर की कोशिकाओं और टिश्यू की मरम्मत में मदद करता है, स्ट्रेस कम करता है और एक फ्रेश ग्लो देता है. मेडिटेशन से शरीर में कोर्टिसोल के लेवल को कम करके स्किन को अंदर से भी हेल्दी रखने में मदद मिल सकती है.

Advertisement

हेल्दी नाश्ता

हेल्दी स्किन पाने के लिए विटामिन, मिनरल्स, प्रोटीन, फाइबर जैसे दूसरे जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर नाश्ता करना जरूरी है. आप क्या खाते हैं इसका असर आपकी स्किन पर भी देखने को मिलता है, इसलिए हमेशा अपने सुबह की डाइट में फल, हरी सब्जियां, अंडे, फलियां और नट्स जैसे हेल्दी फूड आइटम्स को शामिल करें.

Advertisement

फेशियल मसाज

फेशियल मसाज को कभी कम मत समझो! ये न केवल आराम देती हैं बल्कि स्किन को फिर से जीवंत भी करते हैं. एक अच्छी फेशियल मसाज ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में में मदद करती है, और इसका रिजल्ट ये होता है कि आपकी स्किन ग्लोइंग और जवां दिखती है.

दांतों के कीड़े का घरेलू इलाज | Treatment Of Tooth Decay | How to remove a cavity | Home Remedies

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुबह खाली पेट गुनगुने पानी में मिलाकर पी लें ये एक चीज, मोटापा, पाचन समेत मिलेंगे ये 5 कमाल के फायदे
कोरियन ग्लास स्किन पाने में मदद कर सकती हैं ये 5 चीजें, मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन के साथ डाइट का भी रखना होगा ख्याल
बॉडी को रखना है कूल एंड हाइड्रेटेड, खाने में शामिल करें सोया नगेट्स सलाद, यहां पढ़ें रेसिपी
Next Article
बॉडी को रखना है कूल एंड हाइड्रेटेड, खाने में शामिल करें सोया नगेट्स सलाद, यहां पढ़ें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;