Kerala-Style Chicken Curry: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट केरल स्टाइल चिकन करी, यहां देखें रेसिपी

Kerala-Style Chicken Curry: केरल देश के सबसे खूबसूरत टूरिस्ट स्थलों में से एक है. अपनी लॉग कोस्टलाइन, बीच, हिल स्टेशनों और बैकवाटर के लिए जाना जाता है. यह जगह जितनी खूबसूरत है, उतने ही यहां के व्यंजन.

खास बातें

  • केरल के डिशेज में कई प्रकार के शाकाहारी और मांसाहारी डिश शामिल हैं.
  • केरल स्टाइल की चिकन करी एक टेस्टी डिश है.
  • केरल स्टाइल की चिकन करी को आसानी से बना सकते हैं.

Kerala-Style Chicken Curry: केरल देश के सबसे खूबसूरत टूरिस्ट स्थलों में से एक है. अपनी लॉग कोस्टलाइन, बीच, हिल स्टेशनों और बैकवाटर के लिए जाना जाता है- यह उष्णकटिबंधीय स्वर्ग आपको सरप्राइज कर देगा! यह जगह जितनी खूबसूरत है, इसके कुकिंग को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. केरल के डिशेज में कई प्रकार के शाकाहारी और मांसाहारी डिश शामिल हैं जिन्हें मुख्य रूप से नारियल के दूध और स्वादिष्ट मसालों के साथ पकाया जाता है. हालांकि, इसका नॉनवेजिटेरियन फूड वास्तव में इसे अलग करता है. आज, हम आपके लिए केरल-स्टाइल की चिकन करी रेसिपी लेकर आए हैं जो हर बाइट में इंडलजेंस लगाती है! 

केरल स्टाइल की चिकन करी की इस रेसिपी में, चिकन के पीस को भूनकर कई तरह के जायकेदार मसालों और करी पत्तों के साथ पकाया जाता है. यह उन लोगों के लिए एक परफेक्ट डिश है जो अपने फूड को फ्लेवरफुल और स्वादिष्ट बनाना पसंद करते हैं. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे सिर्फ 30 मिनट में तैयार कर सकते हैं. इसे कुछ उबले हुए चावल के साथ मिलाएं और इसकी अच्छाई का आनंद लें. आइए एक नजर डालते हैं रेसिपी परः 

3 हेल्दी फूड जो आपको थका हुआ और नींद का अहसास करा सकते हैं, जानिए कैसे

केरल-स्टाइल चिकन करी कैसे बनाएं- How To Make Kerala-Style Chicken Curry: 

रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में थोड़ा सा तेल गर्म करें. कटा हुआ प्याज़, हरी मिर्च, अदरक-लहसुन का पेस्ट डालकर अच्छी तरह भूनें. लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, गरम मसाला और चिकन मसाला डालें. अच्छी तरह मिलाएं. टमाटर डालें और नरम होने तक पकाएं. 

Aloe Vera Juice के साथ करें इस एक चीज का सेवन, मिलेंगे हैरान करने वाले 5 फायदे

अब इसमें चिकन के टुकड़े डालें और मसाले के साथ अच्छी तरह मिला लें. पैन को ढक्कन से ढककर कुछ देर पकने दें. नमक और पानी डालें. इसे और 15 मिनट तक पकने दें. लास्ट में काली मिर्च पाउडर, करी पत्ता और हरा धनिया डालें. केरल स्टाइल चिकन करी तैयार है! 

हेडर सेक्शन में रेसिपी का पूरा वीडियो देखें.

आसान लगता है, है ना? अपने लव वन के लिए यह स्वादिष्ट और सुपर आसान चिकन करी रेसिपी बनाएं. आपको इसका स्वाद कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं. 

Pomegranate For Diabetes: डायबिटीज मरीजों के लिए औषधी से कम नहीं है अनार, यहां जानें इससे मिलने वाले अद्भुत लाभ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com