कॉफी के दीवानों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं हैं दिल्ली के ये पांच शानदार कैफे, यहां मिलेगा जानदार स्वाद

अगर वाकई कॉफी आपकी नस नस में बसी है तो आपको दिल्ली के इन शानदार कैफे का दौरा जरूर करना चाहिए. दिल्ली के ये शानदार कैफे कॉफी के शौकीनों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है.

कॉफी के दीवानों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं हैं दिल्ली के ये पांच शानदार कैफे, यहां मिलेगा जानदार स्वाद

दिल्ली के मशहूर कैफे में जरूर चखे कॉफी का स्वाद

कॉफी (coffee) का नाम सुनते ही जेहन में ताजगी और एनर्जी भर जाती है. देखा जाए तो कॉफी ना केवल तरोताजा करती है बल्कि दिन भर के लिए आपको ऊर्जा भी देती है. अगर आप भी कॉफी के दीवाने हैं तो आप अक्सर शानदार कैफे खोजते होंगे जो आपके टेस्ट को बरकरार रख सकें. ऐसे ही कॉफी के दीवानों के लिए दिल्ली (cafe in delhi) में टेस्ट का एक खजाना छिपा है. चलिए आपको बताते हैं कि कॉफी के शौकीनों के लिए दिल्ली में कहां-कहां पर शानदार कैफे मौजूद हैं, जो अपनी कॉफी के शानदार टेस्ट के लिए काफी मशहूर हैं. 

Where To Eat In Borivali: टेस्ट से लेकर एंबिएंस तक में बोरिवली के ये 6 रेस्टोरेंट हैं लाजवाब, जरूर करें ट्राई

दिल्ली के मशहूर कैफे  | Here Are The Top 5 Cafes That Craft Personalised Brews To Perfection:

1. एल्मा बेकरी  (Elma's Bakery)

दिल्ली के हौज खास इलाके में मौजूद एल्मा बेकरी कॉफी के दीवानों का खास अड्डा है. यहां कॉफी का विंटेज टेस्ट आपको काफी भा जाएगा. ये कैफे काफी शानदार तरीके से बना है और यहां आप काफी देर तक समय बिता सकते हैं. ये कैफे अपने शानदार इन हाउस बेक्ड ब्रेड और कॉफी के लिए मशहूर है. यहां की कटलरी भी मन मोह लेती है. यहां आपको फ्रेंच प्रेस कॉफी पीने को मिलेगी. यहां आइस कॉफी के साथ साथ मोचा कॉफी भी काफी मशहूर है.

jrcjj6dg

Photo Credit: unsplash

2.काफ्फा कैरेडो (Kaffa Cerrado)

दिल्ली के ओखला इंडस्ट्रियल एरिया में मौजूद काफ्फा कैरेडो कॉफी के शौकीनों के लिए बहुत शानदार जगह है. यहां आपको लाजवाब सिटिंग मिलेगी. इसके साथ-साथ कई तरह की कॉफी पीने का मौका मिलेगा. यहां वो लोग भी आते हैं जो कॉफी के शौकीन हैं और वो लोग भी आते हैं जो कॉफी के नए-नए शौकीन बने हैं.

3.कैफे टेसू  (Cafe Tesu)

लाते से लेकर बोल्ड एक्सप्रेसो तक कैफे टेसू में आपको कॉफी का हर स्वाद चखने को मिलेगा. दिल्ली के श्री अरबिंदो मार्ग पर अधचिनी के पास मौजूद ये कैफे विदेशियों में भी काफी मशहूर है. यहां आप शांति भरे माहौल में अपनी कॉफी को इंजॉय कर सकते हैं. यहां आप कॉफी के साथ-साथ कई तरह के पसंदीदा फूड भी खा सकते हैं और यकीन मानिए क्वालिटी के नाम पर यहां आपको बहुत ही शानदार एक्सपीरिएंस मिलेगा. यहां आपको चाय के मैन्यू में कई तरह की वैरायटी मिलेगी.

How to Fry an Egg : ऐसा फ्राइड अंडा कभी नहीं बनाया होगा... बस फॉलो करो ये Tips, बनाओ शेफ जैसा Fried Egg

4.थर्ड वेव कॉफी (Third Wave Coffee)

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में मौजूद थर्ड वेव कॉफी कैफे बहुत ही आरामदायक जगह है जहां आप अपनी मनपसंद कॉफी इंजॉय करके एक बेहतरीन शाम गुजार सकते हैं. यहां जाए तो वेलवेट मोचा जरूर ट्राई कीजिएगा और आइस्ड कैरेमल लाते यहां का सिग्नेचर ड्रिंक है.

7sa4eqi8

5.देवांस  (Devans)

देवांस दिल्ली के सबसे पुराने कॉफी सप्लायर में से एक है और यहां दिल्ली के पुराने कॉफी शौकीन अक्सर जमावड़ा लगाए दिख जाते हैं. लोधी कॉलोनी में बना ये कैफे क्लासिक फिल्टर की महक के लिए मशहूर है. यहां जाए तो अफोगेटो, वियतनामी कॉफी और आइस लाते जरूर ट्राई कीजिएगा.

अगर वाकई कॉफी आपकी नस नस में बसी है तो आपको दिल्ली के इन शानदार कैफे का दौरा जरूर करना चाहिए. दिल्ली के ये शानदार कैफे कॉफी के शौकीनों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है.

महामारी के दौरान कोविड-19 से ज्‍यादा मौतें कैंसर से: डॉक्‍टर | Oral Cancer: Diagnosis and Treatment

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com