झड़ गए हैं आधे से ज्यादा बाल तो आज से ही डाइट में शामिल कर लें ये 4 चीजें, कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल

Strong Hair: आजकल की लाइफस्टाइल और केमिकल युक्त चीजें बालों के झड़ने और डैंड्रफ जैसी दिक्कतों का कारण बन जाती हैं. इसके लिए आपको प्रोटीन, विटामिन-E, ओमेगा-3 फैटी एसिड, विटामिन-B से भरपूर फूड आइटम्स का सेवन करना फायदेमंद हो सकता है.

झड़ गए हैं आधे से ज्यादा बाल तो आज से ही डाइट में शामिल कर लें ये 4 चीजें, कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल

बालों को लंबा, काला और घना बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें.

Diet For Strong Hair: हेल्दी और फिट रहने के लिए आपको उन जरूरी पोषक तत्वों की जरूरत होती है जो आपके शरीर को मजबूती दे सकें.ठीक उसी तरह आपके बालों को भी पोषण की जरूरत होती है जिससे वो मजबूत बन सकें. बालों की मजबूती के लिए आपको अपनी डाइट पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है. इसके लिए आपको प्रोटीन, विटामिन-E, ओमेगा-3 फैटी एसिड, विटामिन-B से भरपूर फूड आइटम्स का सेवन करना फायदेमंद हो सकता है. आजकल की लाइफस्टाइल और केमिकल युक्त चीजें बालों के झड़ने और डैंड्रफ जैसी दिक्कतों का कारण बन जाती हैं. आइए जानते हैं बालों को झड़ने से रोकने के लिए आप अपनी डाइट में क्या शामिल कर सकते हैं. 

रात को सोने से पहले दूध में मिलाकर लगाएं ये एक चीज, गायब हो जाएंगी झुर्रियां, ग्लो करेगी स्किन

tj9gjtag

बालों को मजबूत बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स | Include these foods in your diet to strengthen your hair

अंडे 

अंडे में प्रोटीन और बायोटिन पाया जाता है, जो बालों को मजबूत बनाए रखने में मदद कर सकता है. आप इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

ओट्स 

ओट्स में आयरन, ओमेगा-3 फैटी एसिड जैसे कई और विटामिन्स भी पाए जाते हैं जो बालों को मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं और उनको टूटने से बचाने में भी लाभदायी हो सकते हैं. आप अपनी डेली डाइट में इसको शामिल कर सकते हैं. 

राहुल ने खोला घर के किचन से जुड़ा ऐसा राज, जिससे नाराज हो सकती हैं बहन प्र‍ियंका, क्‍यों मां का इतना फेवर लेते द‍िखे राहुल...

आंवला 

आंवले में विटामिन ई, सी और आयरन पाया जाता है यह सभी चीजें बालों को मजबूत बनाने में मदद कर सकती है. इसका सेवन ना सिर्फ बालों को टूटने से बचाने में मदद करेगा बल्कि इनको काला करने में भी मदद कर सकता है.

फैटी फिश 

अगर आप नॉनवेज खाते हैं तो बालों को मजबूत बनाने के लिए फिश का सेवन भी कर सकते हैं. फैटी फिश यानी सैल्मन, हिलसा जैसी मछलियों का सेवन बालों को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Hair Thinning vs. Hair Loss: What's the Difference? आपको हेयर फॉल है या हेयर थिनिंग, फर्क जानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com