अगर आपके पास भी लेफ़्टोवर चावल तो इससे बनाएं स्वादिष्ट पनीर फ्राइड राइस- (Watch Recipe Video)

बचे हुए चावल, सब्जियों, प्रोटीन और मसाले से भरपूर- फ्राइड राइस जल्दी और आसानी से बन जाते हैं और कुछ ही समय में एक पौष्टिक मील बनाने में मदद करते हैं.

अगर आपके पास भी लेफ़्टोवर चावल तो इससे बनाएं स्वादिष्ट पनीर फ्राइड राइस- (Watch Recipe Video)

खास बातें

  • हर मील के बाद हमेशा कुछ न कुछ भोजन बच ही जाता है.
  • जो चीज सबसे ज्यादा लोकप्रिय है वह है फ्राइड राइस.
  • हम मिनटों में एक क्विक मील के लिए पनीर फ्राइड राइस बना सकते हैं.

अब तक, हम सभी को लेफ़्टोवर फूड का फिर से उपयोग करने की आदत पड़ गई है - 2020 के लॉकडाउन का इसके लिए धन्यवाद. साल 2020 में महीनों तक चले लॉकडाउन ने हमें सिखाया है कि अपने दिए गए संसाधनों का पूरा उपयोग कैसे किया जाए. ऐसा ही एक संसाधन निश्चित रूप से हमारे पास एक्ट्रा भोजन है. हर घर में खाना बचना एक बहुत ही आम बात है. चावल का बाउल हो या रोटी - हर मील के बाद हमेशा कुछ न कुछ भोजन बच ही जाता है. बचे हुए भोजन का आप क्या करते हैं? सबसे आम जवाब इसके साथ कुछ नया बना लेते है. सही बात है! आज हम एक्ट्रा भोजन को फेंकने के बजाय उससे कुछ नया व्यंजन बनाना पसंद करते हैं. उदाहरण के लिए बचे हुए चावल को लें. हमने बचे हुए चावल की एक कटोरी से पराठा, पुलाव और यहां तक कि खीर बनाने की कोशिश की है. लेकिन जो चीज सबसे ज्यादा लोकप्रिय है वह है फ्राइड राइस.

Oreo Mug Cake: माइक्रोवेव में सिर्फ एक मिनट के अंदर कैसे बनाएं स्वादिष्ट मग केक- Recipe Inside

बचे हुए चावल, सब्जियों, प्रोटीन और मसाले से भरपूर- फ्राइड राइस जल्दी और आसानी से बन जाते हैं और कुछ ही समय में एक पौष्टिक मील बनाने में मदद करते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि आप फ्राइड राइस रेसिपी के साथ जितना चाहें उतना क्रिएटिव हो सकते हैं. वेज फ्राइड राइस से लेकर चिकन गार्लिक फ्राइड राइस तक - कई विकल्प हैं, जिन्हें सुनकर हमारे मुंह में पानी आ सकता है. ऐसा ही एक और स्वादिष्ट विकल्प है पनीर फ्राइड राइस. 30 मिनट से भी कम समय में इस स्वादिष्ट व्यंजन को तैयार करने के लिए पनीर क्यूब्स को सब्जी, नमक, काली मिर्च और चावल के साथ डालकर मिलाया जाता है. हम पर विश्वास नहीं करते? इस रेसिपी को आजमाएं और खुद जानें.

झटपट खाने के लिए कैसे बनाएं पनीर फ्राइड राइस: पनीर फ्राइड राइस रेसिपी:

सबसे पहले पनीर के क्यूब्स को फ्राई करें और एक तरफ रख दें. फिर कढ़ाई में अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें, पनीर के टुकड़े डाल कर भूनें. फिर प्याज़, शिमला मिर्च, गाजर और बीन्स डालकर कुछ मिनट तक भूनें. फिर डालें नमक, काली मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, सोया सॉस और मिला लें.

इसमें चावल डालें, पांच मिनट तक पकाएं और गरमागरम परोसें. आप इसे ताजी कटी हुई धनिया पत्ती से भी सजा सकते हैं.

पनीर फ्राइड राइस की पूरी वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह रेसिपी सिम्पल होने के साथ स्वादिष्ट दिखती, है ना? इस रेसिपी को आजमाएं और कुछ ही समय में एक स्वादिष्ट वीकडे लंच तैयार करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसी ही और भी फ्राइड राइस रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

प्रोटीन से भरपूर ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं स्वादिष्ट काला चना मिसा पराठा