Easy Recipes: सिर्फ 15 मिनट मेें बनाएं लंच के लिए ये बेहतरीन रेसिपीज

दोपहर होने के साथ अक्सर आप सोचना शुरू कर देते हैं कि दोपहर के भोजन में क्या बनाया जाए. जबकि हम अपने घर के कामों, वर्क मीटिंग्स और अन्य कार्यों में व्यस्त रहते हैं

Easy Recipes: सिर्फ 15 मिनट मेें बनाएं लंच के लिए ये बेहतरीन रेसिपीज

खास बातें

  • ये रेसिपीज बहुत ही आसान हैं.
  • लंच के लिए ये एकदम परफेक्ट काम हैं.
  • ये रेसिपीज को सभी को बेहद पसंद आएगी.

दोपहर होने के साथ अक्सर आप सोचना शुरू कर देते हैं कि दोपहर के भोजन में क्या बनाया जाए. जबकि हम अपने घर के कामों, वर्क मीटिंग्स और अन्य कार्यों में व्यस्त रहते हैं - दोपहर के भोजन के लिए क्या करना है इसका सवाल हमारे सिर पर तलवार की तरह खड़ा है. हम सभी कभी-कभी चाहते हैं कि हमारे पास एक कुक हो जो कुछ भी बना सके जो हम खाना चाहते हैं. लेकिन, अफसोस, जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है तब से हम खुद ही कुक बन गए हैं. अगर आप अभी भी सोच रहे हैं कि अपने सभी कामों के बीच में जल्दी से दोपहर के लंच के लिए क्या बनाया जाए, तो हमारे पास आपके लिए कुछ रेसिपी हैं, जिन्हें आपको आजमाना चाहिए हैं.

Goli Idli Recipe: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 20 मिनट में तैयार करें यह साउथ इंडियन गोली इडली
 

यहां देखें कुछ लंच रेसिपी हैं जिन्हें आप 15 मिनट में बना सकते हैं:

1. वेजिटेबल मिक्स

कल रात की कुछ बची हुई सब्जियां हैं? अपनी पसंदीदा सब्जियों को छोटे टुकड़ों में काट लें और उन्हें लहसुन और मक्खन में भूनें. फिर, इसे स्वादिष्ट बनाने के लिए अपने पसंदीदा मसाले डालें. यह वेजिटेबल मिक्स बनाने में आसान और बहुत पौष्टिक है.

eq8vcsko

2. पापड़ की सब्जी

यह एक क्लासिक राजस्थानी व्यंजन है, और आप इसे बनाना पसंद करेंगे क्योंकि यह एक नया स्वाद देता है. पापड़ की सब्जी सुनने में अजीब लग सकती है, लेकिन दही की ग्रेवी में मिलाए गए पापड़ बहुत ही स्वादिष्ट लगते हैं.

rfh9m6i

3. पनीर भुर्जी

मसालेदार और स्वादिष्ट पनीर किसे पसंद नहीं है? पनीर भुर्जी रेसिपी आसान और स्वादिष्ट है. आपको बस अपने पनीर को कद्दूकस करना है और इसे पैन में मसाले और प्याज के साथ टॉस करना है. इसे कम समय में बनाएं और रोटी या पराठे के साथ इसका मजा लें.

nioc791o

4. कॉर्न की सब्जी

यह निस्संदेह एक दिलचस्प रेसिपी है. इसे बनाने के लिए, आपको दही बेस्ड ग्रेवी तैयार करनी होगी और उसमें मसाले मिलाने होंगे. इसे दो से तीन मिनट तक उबलने दें, और फिर अपना कॉर्न डालें. कॉर्न और मसाला ग्रेवी की मिठास इस व्यंजन को यूनिक बनाती है.

5. फ्राइड राइस

क्या कल रात के खाने से चावल बचे हैं? फ्राइड राइस बनाएं और अपने दोपहर के लंच में इसका मजा लें! आपको बस इतना करना है कि अपनी पसंदीदा सब्जियां काट लें और उन्हें मसाले के साथ एक पैन में डालकर टॉस करें, फिर चावल डालें और मिलाएं. हरे धनिए से गार्निश करें और मजा लें!

p4ki4128

6. मिक्स वेजिटेबल पराठा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मक्खन और चटनी के साथ एक अच्छा हार्दिक पराठा किसे पसंद नहीं है? तो अगर आपके पास पिछली रात की सब्जियां बची हैं, तो उन्हें पराठे के आटे में मिलाकर परांठे के पौष्टिक और यह परांठे का हेल्दी वर्जन है. रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.