बालों को जड़ों से बनाना है मजबूत और काला तो पानी में मिलाकर लगा लें ये मसाला, कुछ ही दिनों में दिखेगा कमाल

Clove for Long hair: लौंग का पानी बालों से जुड़ी कई समस्याओं से राहत दिलाने में मदद कर  सकता है. तो आइए जानते हैं कि कैसे लौंग का पानी बालों से जुड़ी परेशानियों को दूर कर सकता है. 

बालों को जड़ों से बनाना है मजबूत और काला तो पानी में मिलाकर लगा लें ये मसाला, कुछ ही दिनों में दिखेगा कमाल

Laung For Hair Growth: बालों की देखभाल करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं. घरेलु नुस्खे से लेकर बाजार में मिलने वाले महंगे प्रोडक्ट्स को भी खरीदने से लोग पीछे नहीं हटते. बालों पर तरह-तरह के तेल लगाने से लेकर हेयर टॉनिक तक हम वो सभी ट्राई करते हैं जो हमारे बालों को हेल्दी रखने में मदद करे. बात करें घरेलु नुस्खों की तो आपके किचन में कई ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जो हमारे बालों की सेहत को बनाए रखने में मदद कर सकती हैं. हम बात कर रहे हैं लौंग की. लौंग का पानी बालों से जुड़ी कई समस्याओं से राहत दिलाने में मदद कर  सकता है. तो आइए जानते हैं कि कैसे लौंग का पानी बालों से जुड़ी परेशानियों को दूर कर सकता है. 

Constipation की समस्या से परेशान हैं तो इन 5 तरीकों से करें अमरूद का सेवन, झटपट मिलेगा आराम

हेयर ग्रोथ 

लौंग में विटामिन-के और बीटा-कैरोटिन पाया जाता है. ये दोनों ही चीजें बालों की ग्रोथ बनाने में मदद करती हैं. ऐसे में बालों में लौंग के पानी को लगाने से बालों की ग्रोथ को बढ़ाया जा सकता है. 

मजबूत बाल 

लौंग में एंटीऑक्सिडेंट और कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो बालों को फ्री रेडिकल्स के नुकसान से बचाने में मदद करते हैं. इसके साथ ही यह बालों को हेल्दी और मजबूत बनाए रखने में मदद कर सकते हैं. 

खाने के बाद खालें ये एक चीज, बेहतर डाइजेशन के साथ कब्ज और अपच भी हो जाएंगे गायब

डैंड्रफ

लौंग में एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. अगर आप लौंग के पानी को बालों पर लगाते हैं तो इससे सिर पर जमा गंदगी, रूसी और बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद कर सकता है.

बालों का झड़ना

लौंग में विटामिन सी पाया जाता है जो बालों का झड़ना कम करने में मदद करता है. लौंग के पानी को बालों में लगाने से उनको मजबूत बनाया जा सकता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)