भारती सिंह की गुजराती थाली देखकर ड्रूल करने लगे फैंस, यहां देखें तस्वीरें

भारती सिंह ने खाई गुजराती थाली, जिसे देख आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी. आइए जानते हैं कि भारती की थाली में क्या था स्पेशल.

भारती सिंह की गुजराती थाली देखकर ड्रूल करने लगे फैंस, यहां देखें तस्वीरें

भारती सिंह हैं खाने की शौकीन ये रहा सबूत.

Gujrati Thali: फेमस कॉमेडियन भारती सिंह उन सेलेब्स में हैं जो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं. भारती ब्लॉग्स बनाती हैं और उसमें भी उनका ह्यूमर देखते ही बनता है. बता दें कि हंसी, मजाक के अलावा एक और चीज है जो भारती सिंह को बहुत ज्यादा पसंद है. अब आप सोचिए कि ऐसा क्या हो सकता है? नहीं याद आया..कोई बात नहीं आपको बता दें कि हमारी प्यारी भारती खाने की भी बहुत शौकीन हैं. अक्सर वो अपने वीडियोज में बताती हैं कि उनको अमृतसर के छोले-कुल्चों की याद आ रही है. वो जब भी अपने घर जाती हैं तो वहां छोले-कुल्चे जरूर खाती हैं.

हाल ही में कॉमेडियन भारती सिंह ने हाल ही में गुजराती थाली खाई. उनकी थाली में कई प्रकार के व्यंजन देखने को मिल रहे थे. वैसे एक बात कहना गलत नहीं होगा कि गुजराती खाने की थाली कई रंगो से सजी रहती है. अलग-अलग तरह के व्यंजन उस थाली को वाइब्रेंट, कलरफुल और अति मोहक बनाते हैं. गुजराती खाने में मीठे और तीखे दोनों ही तरह के खानों की भरमार है. उसी तरह से भारती की थाली को देखकर आप भी खुद को ड्रूल करने से नहीं रोक पाएंगे. 

क्या आप भारती सिंह की स्वादिष्ट थाली में रखी हर चीज के बारे में जानना चाहते हैं? अगर हां, तो चलिए बताते हैं कि भारती ने इस गुजराती थाली में किन-किन चीजों के मजे लिए. 

   शिल्पा शेट्टी ने संडे बिंज खाया टेस्टी फूड, डेजर्ट में खाई फ्राईड आइसक्रीम देखकर आपके भी मुंह में आ जाएगा पानी

smg41p38

1) खट्टा मीठा ढोकला

यह एपिक स्नैक हर गुजराती घर में होता ही है. बेसन, दही, सूजी और को मिलाकर भाप में पकाया गया ढोकला खाने में बेहद स्वादिष्ट होता है. ढोकला मीठे और तीखे फूड का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है. इसके ऊपर मीठा राई का तड़का और उसे तीखा स्वाद देने के लिए हरी मिर्च के बारे में सोचकर ही मुंह में पानी आ जाता है.

2) फाफड़ा

यह लोकप्रिय व्यंजन मुख्य रूप से बेसन, हल्दी और अजवायन से बनता है. यह गुजरात में नाश्ते में खाया जाने वाला सबसे पसंदीदा फूड है. बता दें कि फाफड़ा को अक्सर जलेबी और पपीता सांभरो के साथ खाया जाता है.

fafda kadhi

Photo Credit: iStock

3) कढ़ी

बेसन और दही को मिक्स कर के कई मसालों के साथ बनी कढ़ी खाने में बेहद स्वादिष्ट होती है. हालाँकि बहुत से लोग कढ़ी को चावल या चपाती के साथ खाना पसंद करते हैं, लेकिन गुजरात में इसे फाफड़ा के साथ खाना पसंद किया जाता है.

4) मसाला कचौरी

लाजवाब मसालों को आटे के अंदर भरकर तेल में फ्राई किया जाता है. वैसे तो कचौरी कई तरह से बनती हैं, लेकिन गुजरात में बनने वाली मसाला कचौरी की बात ही अलग होती है.

मसाबा गुप्ता और सत्यदीप मिश्रा के 3 टायर वेडिंग केक पर टिकीं थी सबकी नजर, जानिए क्या था खास

g492lm8

Photo Credit: iStock

5) बासुंदी

गुजरात में बात करें मीठा खाने की तो वहां पर बासुंदी को खाना पसंद करते हैं. गुजराती बासुंदी एक मिठाई है जिसे उबले हुए गाढ़े दूध, चीनी, केसर और कुछ सूखे मेवों से मिलाकर तैयार किया जाता है.

 ये तो भारती की गुजराती थाली थी, लेकिन भारती यहीं नहीं रूकी इसके बाद उन्होंने कुछ और भी खाया. उनकी प्लेट में क्या था वो सही से दिख नहीं रहा था लेकिन जो भी था भारती उसको मजे से खा रही थीं. यहां देखें-

0ftv21s
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com