Best Summer Recipe: आम, अदरक, तुलसी से मिलकर बनी आइसक्रीम जैसी ये चीज, है सेहत और स्‍वाद का खजाना, पढ़ें सुपर आसान और कूल-कूल रेसिपी

बाजार के आइसक्रीम खाना आप पसंद नहीं करते तो घर पर ही बड़ी आसानी से अपने लिए इसे तैयार कर सकते हैं. शेफ कुणाल कपूर एक यूनिक डिश लेकर आए हैं जो इन गर्मियों में आपको राहत देगा. इस मैंगो ग्रेनिटा की रेसिपी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की है

Best Summer Recipe: आम, अदरक, तुलसी से मिलकर बनी आइसक्रीम जैसी ये चीज, है सेहत और स्‍वाद का खजाना, पढ़ें सुपर आसान और कूल-कूल रेसिपी

Flavorful Recipe to Make This Summer: जार के आइसक्रीम (Ice Creame) खाना आप पसंद नहीं करते तो घर पर ही बड़ी आसानी से अपने लिए इसे तैयार कर सकते हैं.

Super Fresh and Easy Summer Recipe: गर्मी के दिनों में गला बार-बार सूखने लगता है, ऐसे में पानी पीने से राहत तो मिलती है, लेकिन गले के साथ ही मन को तर करने के लिए गर्मी में मन होता है कुछ ठंडा-ठंडा खाने को. कूल-कूल जूस हो या फिर आइसक्रीम गर्मी के दिनों में उनकी खूब तलब लगती है. बाजार के आइसक्रीम (Ice Creame) खाना आप पसंद नहीं करते तो घर पर ही बड़ी आसानी से अपने लिए इसे तैयार कर सकते हैं. शेफ कुणाल कपूर एक यूनिक डिश लेकर आए हैं जो इन गर्मियों में आपको राहत देगा. इस मैंगो ग्रेनिटा (Mango Granita) की रेसिपी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की है. आइए इसे बनाने का तरीका जानते हैं.

गर्मी, वो क्‍या होती है...? आम से बनने वाली इन लजीज रेसिपीज से पाएं कूल-कूल एहसास

शेफ कुणाल से सीखें मैंगो से ये खास डिश बनाने का तरीका


मैंगो ग्रेनिटा बनाने के लिए सामग्री

  • आम, अदरक और तुलसी
  • आम का रस - 3 कप
  • भुना जीरा - 1 छोटा चम्मच
  • नमक - एक चुटकी
  • अदरक कटा हुआ - 1 छोटा चम्मच
  • तुलसी - कुछ पत्ते
  • नींबू - 2 
  • खस सिरप - 2 बड़े चम्मच
  • पुदीने के पत्ते - गार्निश के लिए

अफ्रीका में आम का लुत्फ उठाते दिखे सद्गुरु (Sadhguru Jaggi Vasudev), कहा इंडिया जैसा स्‍वाद नहीं, लेकिन...

मैंगो ग्रेनिटा बनाने का तरीका
सभी सामग्री को मिक्सर ग्राइंडर जार में डालकर पीस लें. निकालें और एक आइस क्यूब ट्रे में डालें. डीप फ्रीजर में तब तक रखें जब तक यह पूरी तरह से जम न जाए.

फ्रीजर से आइस ट्रे निकालें और जमे हुए जूस क्यूब्स को बाहर निकालें और सीधे ब्लेंडर जार में डालें. इसे तब तक ब्लेंड करें जब तक कि यह महीन बर्फ के क्रिस्टल में कुचल न जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ढक्कन हटा दें और एक बड़े चम्मच का उपयोग करके ग्रेनिटा को ठंडे आइसक्रीम के गिलास में निकाल लें. खस सिरप और पुदीने की पत्ती से गार्निश कर सर्व करें.