अफ्रीका में आम का लुत्फ उठाते दिखे सद्गुरु (Sadhguru Jaggi Vasudev), कहा इंडिया जैसा स्‍वाद नहीं, लेकिन...

Sadhguru Enjoying Mango: आम गर्मियों के मौसम में आने वाला मौसमी फल है और शायद ही कोई होगा जिसे आम खाना न पसंद हो और कुछ हमारी तरह ही आम खाने (Mango) का शौक रखते हैं सद्गुरु(Sadhguru Jaggi Vasudev).

अफ्रीका में आम का लुत्फ उठाते दिखे सद्गुरु (Sadhguru Jaggi Vasudev), कहा इंडिया जैसा स्‍वाद नहीं, लेकिन...

Sadhguru Enjoying Mango: सोशल मीडिया पर सद्गुरु के लाखों में फैन फॉलोइंग है.

Sadhguru Jaggi Vasudev Enjoying Mango: अपने विचारों से लाखो लोगों की जिंदगी बदलने वाले सद्गुरु को जो भी बोलते हुए सुनता है वह उन्हें और सुनने की चाहत रखता है. तकरीबन हर किसी को सद्गुरु के बारे में पता है. लेकिन फिर भी अगर आप नहीं जानते कि सदगुरु कौन हैंख्‍ तो आपको बता दें कि  उनका असली नाम सद्गुरु जग्गी वासुदेव (Sadhguru Jaggi Vasudev) है. सद्गुरु का जन्म 3 सितंबर 1957 को मैसूर कर्नाटक में हुआ. लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि सद्गुरु (Sadhguru Jaggi) को आम से खास लगाव है. और ये हम नहीं बल्कि, वो खुद ही कह रहे हैं. आम गर्मियों के मौसम में आने वाला मौसमी फल है और शायद ही कोई होगा जिसे आम खाना न पसंद हो और कुछ हमारी तरह ही आम खाने का शौक रखते हैं सद्गुरु. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया जिसमें वो भारत के आमों की तारीफ करते नजर आ रहे हैं. यकिन नहीं है तो आप खुद ही देख लीजिए.

यहां देखें पोस्टः

सद्गुरु ने अपनी ईशा फाउंडेशन की मदद से न जाने कितने लोगों की जिंदगी को बदला है. आपको बता दें कि सद्गुरु ईशा फाउंडेशन के संस्थापक एक योग गुरु और लेखक है” सद्गुरु की ईशा फाउंडेशन संस्था नॉनप्रॉफिट एबल है जो पूरे विश्व में योग सिखाने का काम करती है.

सोशल मीडिया पर  सद्गुरु के लाखों में फैन फॉलोइंग है.  जग्गी वासुदेव ने 100 से भी ज्यादा पुस्तकें लिखी है. इन्हें भारत सरकार की तरफ से 2017 में पदम विभूषण अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. सद्गुरु जग्गी वासुदेव बचपन में अधिकतर समय जंगलों में बिताया करते थे वे पेड़ों पर बैठकर हवा का आनंद लेते थे तथा प्रकृति को निहारते रहते थे.

जग्गी वासुदेव ने 1984 में विजय कुमारी से विवाह किया 1997 में इनकी पत्नी का देहांत हो गया. इनके पुत्री  है इनका राम राधे है.

Polycystic Ovary Syndrome (PCOS): डाइट कंट्रोल करेगी पीसीओएस! जानें Expert से...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.