How to Select a Mango: इन टिप्स को अपना कर चुटकियों में करें मीठे और पके हुए आम की पहचान

Kitchen Hacks: खट्टे आम आपके पूरे स्वाद (Mango taste) को ही नहीं प्लान में भी पानी फेर सकते हैं. तो परेशान न हो हम यहां आपकी इस परेशानी को कम करने (Tips to pick a sweet Mango)के लिए हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं वो टिप्स जो मीठे और पके आम खरीदने (How to tell if a mango is ripe) में करेंगे मदद.

How to Select a Mango: इन टिप्स को अपना कर चुटकियों में करें मीठे और पके हुए आम की पहचान

How to Choose a tasty Mango: खट्टे आम आपके पूरे स्वाद को खराब करने का काम कर सकते हैं.

Kitchen Hacks: आम (Mango) का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. गर्मियों के मौसम में आने वाले फ्रेश आम न केवल स्वाद बल्कि, सेहत से भी भरपूर होते हैं. इस चिलचिलाती गर्मी से बचाने में मददगार हैं आम. लेकिन आम (Mango Benefits) को खरीदते समय कुछ सावधानी बरतने की जरूरत है. वरना खट्टे आम (Sour Mango) आपके पूरे स्वाद को खराब करने का काम कर सकते हैं. दरअसल आम एक ऐसा फल है जिसे हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं. और आम से कई तरह की रेसिपीज़ (Mango Recipes) भी बनाई जा सकती हैं. लेकिन खट्टे आम आपके पूरे स्वाद (Mango taste) को ही नहीं प्लान में भी पानी फेर सकते हैं. तो परेशान न हो हम यहां आपकी इस परेशानी को कम करने (Tips to pick a sweet Mango)के लिए हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं वो टिप्स जो मीठे और पके आम खरीदने (How to tell if a mango is ripe) में करेंगे मदद.

पके और मीठे आम खरीदने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स (How to Buy a Perfect Mango | How to Choose a tasty Mango || How To Pick The Perfect Mango)

1. दबा कर देखें कि आप पका है या नहीं

अगर आप आम खरीदने मार्केट जा रहे हैं, तो एक बात का खास ख्याल रखें कि आम न ज्यादा पका हो और न कच्चा. इसके लिए आप आम को दबा कर देख सकते हैं. अगर आम बहुत टाइट है तो वो कच्चा हो सकता है और बहुत गिलगिला है तो वो खराब भी हो सकता है.

o8hud9ug

2. खुशबू से जानें कि आम मीठा है या नहीं   

आम की एक मीठी खुशबू होती है जिसके चलते हम इसकी तरफ आकर्षित होते हैं. बस आपको वही खुशबू से आम के मीठे होना का पता लगाना है. अगर आम में एक तेज खुशबू आ रही है, तो आम अंदर से पका है और अगर नहीं तो ये कच्चा हो सकता है.

3. रंग से करें आम के स्‍वाद की पहचान 

कई बार हम आम के रंग के कारण धोखा खा जाते हैं. लाल रंग का आम दिखा नहीं कि हमने ले लिया, मगर आपको बता दें कि हर लाल रंग का आम मीठा नहीं होता. हरे, पीले, और गुलाबी रंग के आम मीठे होते हैं. 

How to Reverse Diabetes Naturally | कैसे करें डायबिटीज को रिवर्स, जानें एक्सपर्ट से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com