Sabudana Chips Recipe: चिप्स में चाहते हैं हेल्थ का ट्विस्ट तो घर पर आसानी से बनाएं स्वादिष्ट साबूदाना चिप्स

Sabudana Chips For A Quick Snack: चिप्स सबसे पसंदीदा ड्राई स्नैक हो सकता है जिसे हम जानते हैं! कई साइज, शेप और फ्लेवर में हमारे लिए उपलब्ध चिप्स का एक पैकेट दुनिया के लगभग किसी भी हिस्से में आसानी से मिल सकता है.

Sabudana Chips Recipe: चिप्स में चाहते हैं हेल्थ का ट्विस्ट तो घर पर आसानी से बनाएं स्वादिष्ट साबूदाना चिप्स

Sabudana Chips Recipe: एक क्रंची और क्रीस्पी चिप्स की बाइट का एहसास बस आनंददायक होता है.

खास बातें

  • चिप्स हम किसी भी समय खा सकते हैं.
  • चिप्स की कई वैराइटी हैं.
  • साबूदाना चिप्स को आसानी से बना सकते हैं.

Sabudana Chips For A Quick Snack: चिप्स सबसे पसंदीदा ड्राई स्नैक हो सकता है जिसे हम जानते हैं! कई साइज, शेप और फ्लेवर में हमारे लिए उपलब्ध चिप्स का एक पैकेट दुनिया के लगभग किसी भी हिस्से में आसानी से मिल सकता है. एक क्रंची और क्रीस्पी चिप्स की बाइट का एहसास बस आनंददायक होता है, है ना?! हम इंडियन के पास केले के चिप्स, मूंग दाल के चिप्स और यहां तक ​​कि बैंगन के चिप्स से लेकर, हमारे लिए स्वदेशी चिप्स की वैराइटी का उचित हिस्सा है. आज हमें एक और स्वादिष्ट देसी चिप्स की रेसिपी मिली है जिसे आसानी से घर पर बनाया जा सकता है और यह कोई और नहीं बल्कि साबूदाना चिप्स हैं.

साबूदाना, जिसे टैपिओका मोती या सागो भी कहा जाता है, मूल रूप से कसावा के पौधे की जड़ों से निकाले गए टैपिओका स्टार्च से बना होता है. जहां हम सभी साबूदाने का इस्तेमाल खिचड़ी और वड़े बनाने के लिए करते हैं, वहीं इसका इस्तेमाल फ्राईम जैसे स्नैक्स बनाने के लिए भी किया जाता है! तले हुए चिप्स बनाने के लिए अपने घर में उपलब्ध साबूदाने का प्रयोग करें. 

Weight Loss Drinks: वजन घटाने के लिए नींबू पानी या छाछ, कौन है ज्यादा बेहतर? जानें दोनों ड्रिंक के फायदे

साबूदाना चिप्स घर पर कैसे बनाएं- How To Make Sabudana Chips At Home:

साबूदाना को रात भर के लिए भिगो दें. एक पैन गरम करें और उसमें पानी डालें, भीगा हुआ साबूदाना डालें. साबूदाना को सॉफ्ट और लिक्विड होने तक पकाएं. इसे नमक, नींबू का रस और काली मिर्च के साथ सीजन करें. आप चाहें तो इस लेवल पर फूड कलरिंग भी मिला सकते हैं. एक प्लास्टिक शीट फैलाएं, और शीट पर एक चम्मच मसला मिक्स डालें, यह आपके इच्छित चिप्स के साइज के बारे में होना चाहिए. सुनिश्चित करें कि वे एक दूसरे को स्पर्श न करें. इसे धूप में कम से कम एक दिन के लिए सूखने दें. एक बार जब चिप्स अपना आकार ले लें, तो उन्हें डीप फ्राई करें. 

Lemon Rasam For Dinner: डिनर में खाना चाहते हैं कुछ लाइट और हेल्दी तो इस मजेदार रेसिपी को जरूर करें ट्राई

साबूदाना चिप्स की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आसान लगता है, है ना?! इन कुरकुरे साबूदाना चिप्स को घर पर बनाएं और अपनी कुकिंग स्किल से अपने परिवार को सरप्राइज करें. 

How To Lose Weight Fast | Weight Loss Tips | बेस्ट वेट लॉस टिप्स, डाइट प्लान और वेट मैनेजमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com