Resolution Tips: अगर आपका भी न्यू ईयर रिजॉल्यूशन है अधूरा, तो आजमाएं ये टिप्स

Resolution Tips: अपने रिजॉल्यूशन्स को दोबारा रिवाइव करने के लिए पूजा मखीजा की सलाह है कि रूटीन में अचानक बड़ा बदलाव लाने की जगह छोटे छोटे बदलावों से शुरूआत करें.

Resolution Tips: अगर आपका भी न्यू ईयर रिजॉल्यूशन है अधूरा, तो आजमाएं ये टिप्स

अगर आपका न्यू ईयर रिजॉल्यूशन एक महीने में ही दम तोड़ने लगा है, तो आजमाएं सेलिब्रिटी पूजा की ये टिप्स.

Resolution Tips:  नए साल पर न्यू ईयर रिजॉल्यूशन लेना किसी दस्तूर की तरह हो गया है. मजेदार बात ये है कि अधिकांश लोगों का न्यू ईयर रिजॉल्यूशन अपनी सेहत से  जुड़ा ही होता है. मीठा कम करेंगे, ऑयली फूड नहीं खाएंगे, बाहर का खाना नहीं खाएंगे, रोज एक्सरसाइज करेंगे जैसे तमाम रिजॉल्यूशन लिए जाते हैं. लेकिन दिन बीतते-बीतते ये याद ही नहीं रहता कि खुद ही उन रिजॉल्यूशन्स को कितनी बार तोड़ चुके हैं. इन रिजॉल्यूशन्स को पूरा करने का आसान तरीका बता रही हैं न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा. पूजा मखीजा ने एक वीडियो शेयर कर रिजॉल्यूशन को निभाने का आसान तरीका बताया है. जिससे आपका खाने पीने का शौक भी बना रहेगा और सेहत भी ठीक रहेगी.

 

यहां देखें पोस्टः

ऐसे निभाएं सेहत का वादा-

पूजा मखीजा ने इंस्टाग्राम पर शेयर किए पोस्ट में लोगों को उनके रिजॉल्यूशन याद दिलाएं हैं. जो हर साल की शुरूआत में ये कसम खाते हैं कि वो इस साल मीठा नहीं खाएंगे, रोज जिम जाएंगे और स्मोकिंग जैसी बुरी आदतें छोड़ेंगे. साल के चार हफ्ते बीतते बीतते सारे वादे हवा हो जाते हैं. और लोग अपने पुराने रूटीन में लौट आते हैं. न मीठा खाए बगैर दिल मानता है और न ही जिम जाने का मन करता है. पूजा मखीजा के मुताबिक ऐसे वादे करना ही क्यों जिसे पूरा कर पाना ही मुश्किल लगे. इसके बदले सेहत के लिए आसानी से पूरे होने वाला रेजोल्यूशन भी वो बता रही हैं.

यहां जानें क्या है पूजा मखीजा के टिप्स-

पूजा मखीजा की सलाह है कि रूटीन में अचानक बड़ा बदलाव लाने की जगह छोटे छोटे बदलावों से शुरूआत करें. खुद से ये वादा करें कि रोज जिम भले ही न जा सकें लेकिन हफ्ते में तीन दिन जिम जरूर जाएंगे. मीठा या अनहेल्दी फूड खाने की आदत पूरी तरह न मिटा सकें तो कम से कम ऐसी चीजें खाने में बीस प्रतिशत तक की कटौती करेंगे. साथ ही बुरी आदतों को धीरे-धीरे छोड़ने की कोशिश करेंगे. इस सीख के साथ ही पूजा मखीजा अपने रिजॉल्यूशन्स को दोबारा रिवाइव कर उन्हें बदलने की सलाह दे रही हैं. ताकि कुछ नहीं करने की जगह कुछ हद तक उन्हें पूरा किया जा सके और अपनी सेहत को संवारा जा सके.

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.