Varshik Rashifal 2023: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल 2023, जानें सभी राशियों का हाल

Varshik Rashifal 2023: नए साल में हर किसी को जीवन में कुछ खास उन्नति की उम्मीदें रहती हैं. आइए जानते हैं कि नया साल मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए कैसा रहने वाला है.

Varshik Rashifal 2023: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल 2023, जानें सभी राशियों का हाल

Varshik Rashifal 2023: यहां जानिए अपना वार्षिक राशिफल.

Varshik Rashifal 2023: नए साल 2023 का आगाज हो चुका है. ऐसे में हर कोई अपनी राशि के अनुसार यह जानना चाहता है कि नया साल उसके लिए कैसा रहेगा. वैसे तो हर किसी को नए साल से काभी कुछ उम्मीदें और आशाएं हैं. हालांकि ज्योतिष शास्त्र के भविष्यकथन के मुताबिक नया साल 2023 हर किसी के लिए कुछ खास लेकर आया है. आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जानते हैं कि यह साल 2023 आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं सभी राशियों के लिए वार्षिक राशिफल.

मेष राशि | Aries

करियर के लिहाज से नया साल शुभ रहने वाला है. इस साल करियर में खास उन्नति देखने को मिलेगी. इसके साथ ही नया साल आर्थिक नजरिए से भी अच्छा रहने वाला है. इसके अलावा दांपत्य जीवन में मधुरता बरकरार रहने वाली है. बिजनेस में तरक्की का खास योग बनेगा. नौकरी में पदोन्नति का रास्ता साफ होगा. अविवाहित जातकों का विवाह तय होगा. 

वृष राशि | Taurus

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृष राशि के लिए नया साल शानदार रहने वाला है. हालांकि नए साल में पैसों के मामले में खास रणनीति बनाकर चलना होगा. पड़ोसियों के अनावश्यक विवाद हो सकता है. दांपत्य जीवन में पार्टनर का साथ मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर नया साल मिला-जुला रहने वाला है. इसके साथ ही जो लोग नौकरी में पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उन्हें लाभ प्राप्त होगा.

मिथुन राशि | Gemini

मिथुन राशि के लिए नया साल कुल मिलाकर ठीक रहने वाला है. नए साल में जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. हालांकि आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. इसके अलावा नए साल में सेहत को लेकर सावधानी बरतनी होगी. शिक्षण से जुड़े लोगों के लिए साल 2023 वरदान के समान साबित होने वाला है. वर्ष के मध्य में करियर में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. इसके अलावा इस साल सेहत को लेकर भी सावधान रहना होगा. नौकरी-व्यापार में स्थिति सामान्य रहने वाली है.

कर्क | Cancer 

कर्क राशि के जातकों के लिए नया साल 2023 खास रहने वाला है. दरअसल इस साल आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. हालांकि विवाहित लोगों को मिला-जुला असर देखने को मिलेगा. साल 2023 में सेहत को लेकर कुछ सावधान रहना होगा. इस साल बिजनेस में खूब आर्थिक प्रगति देखने को मिलेगी. नौकरी की तलाश करने वालों के लिए नया साल बेहतर और शुभ साबित होगा. बिजनेस और नौकरी में मिला-जुला असर देखने को मिलेगा.

सिंह राशि | Leo

साल 2023 नौकरी पेशा वालों के लिए खास रहने वाला है. इस साल धन को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी. इसके साथ ही इस साल जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. सेहत के लिहाज से मौजूदा साल शुभ रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी. माता-पिता से आर्थिक सहयोग प्राप्त होता रहेगा. जमीन के काम में आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. नए साल में नई नौकरी की उम्मीद कर सकते हैं. 

Pradosh vrat 2023: कब है 2023 का पहला बुध प्रदोष व्रत, जानिए इस साल में कब-कब पड़ेगा प्रदोष व्रत

कन्या राशि | Virgo

2023 में करियर को लेकर खास परिवर्तन देखने को मिलेंगे. नौकरी पेशा वालों के लिए नया साल खास परिवर्तन लेकर आया है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ-साथ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. हालांकि नए साल में आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी का प्यार बरकरार रहेगा. इस साल पैतृक संपत्ति से आर्थिक लाभ होगा. इसके अलावा जो लोग संतान की कामना कर रहे हैं, उन्हें उत्तम संतान की प्राप्ति होगी. 

तुला राशि | Libra 

नया साल आपके लिए खास रहने वाला है. इस साल आपको नौकरी में खास परिवर्तन देखने को मिलेगा. इस साल आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. कारोबारियों को नए साल में जमकर आर्थिक प्रगति होगी. ऐसे लोग जो नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें सौगात मिल सकती है. पिता की संप्पति का लाभ मिलेगा. हालांकि सेहत को लेकर इस साल सतर्क करना होगा, अन्यथा कोई बड़ी बीमारी दस्तक दे सकती है.

वृश्चिक  | Scorpio 

नया साल आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहने वाला है. 2023 में करियर में उन्नति के साथ-साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है. किसी साथी से सहयोग से अच्छी नौकरी मिल सकती है. माता की सेहत का खास ख्याल रखना होगा. दांपत्य जीवन को लेकर नया साल खास रहने वाला है. इस साल पार्टनर के साथ अच्छी बनेगी. हालांकि लव पार्टनर धोखा दे सकती है. ऐसे में नए साल में लव लाइफ को लेकर सकर्त रहें. बिजनेस में आर्थिक लाभ सामान्य से अधिक होगा.

धनु राशि | Sagittarius

धनु राशि वालों के लिए नया साल सामान्य रहेगा. इस साल आपको आर्थिक उन्नति के लिए अधिक परिश्रम करना होगा. सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों को इसका लाभ मिल सकता है. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. परिवार में माता-पिता और भाई-बहनों से आर्थिक सहयोग मिलेगा. इस साल जमीन को लेकर कोई फैसला सोच समझकर लें. बिजनेस में धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है.

मकर राशि | Capricorn

2023 में करियर की रफ्तार कुछ धीमी पड़ सकती है. हालांकि साल के अंत तक यह स्थिति समान्य जो जाएगी. इसके साथ ही इस साल आर्थिक स्थिति भी सामान्य ही रहेगा. जो लोग खुद का बिजनेस करते हैं, उन्हें विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है. नौकरी और बिजनेस को लेकर पार्टनर से दूरी बनी रहेगी. हालांकि यह स्थिति भी बहुत दिनों तक नहीं रहेगी. अगस्त 2023 के बाद का समय आपके लिए बेहद लकी साबित होगा. सेहत को लेकर खास सावधान रहना होगा..

कुंभ राशि | Aquarius 

ज्योतिष शास्त्र के जानकार बता रहे हैं कि नए साल में आपको कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. पूरे साल आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी. माता-पिता का प्यार और आशीर्वाद प्राप्त होगा. नौकरी में पदोन्नति का रास्ता साफ होगा. शादीशुदा लाइफ अच्छी रहने वाली है. इसके साथ ही नए साल में आपको बिजनेस में खास प्रगति देखने को मिलेगा. स्वास्थ्य कुल मिलाकर ठीक रहेगा.

Vastu Tips: घर की उत्तर दिशा में लगाएं ये पौधा, कुबेर देव होंगे प्रसन्न, आर्थिक स्थिति होगी सुदृढ़!

मीन राशि | Pisces 

इस साल करियर में तेज से प्रगति देखने को मिल सकती है. माता-पिता की संपत्ति का लाभ मिल सकता है. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए नया साल शुभ रहने वाला है. आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. नए साल में शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल का माहौल शांत और खुशनुमा रहने वाला है. नौकरी में बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ स्थान परिवर्तन का भी योग है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)