दिल्ली में 26 जनवरी से 31 मार्च के बीच 6 दिन रहेगा ड्राइ डे

दिल्ली में 26 जनवरी से लेकर 31 मार्च के बीच ड्राइ डे रहेगा. ऐसे में इन दिनों पर शराब की बिक्री पर बैन रहेगा. दिल्ली सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है.

दिल्ली में 26 जनवरी से 31 मार्च के बीच 6 दिन रहेगा ड्राइ डे

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी से लेकर 31 मार्च के बीच ड्राइ डे रहेगा. ऐसे में इन दिनों पर शराब की बिक्री पर बैन रहेगा. दिल्ली सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है. दिल्ली में पुरानी आबकारी नीति लागू होने के बाद यह फैसला किया गया है. गौरतलब है कि नई एक्साइज पॉलिसी में ड्राई-डे को 21 से घटाकर सिर्फ तीन कर दिया गया था, उसके तहत सिर्फ 15 अगस्त, 26 जनवरी और 2 अक्टूबर को ही शराब की दुकानें बंद होनी थीं.

नई एक्साइज पॉलिसी के रिन्यु न होने के कारण पिछले साल दिल्ली सरकार ने पुरानी एक्साइज पॉलिसी को लागू करने का फैसला किया था. ऐसे में ड्राई-डे का फैसला भी पुरानी एक्साइज पॉलिसी के तहत किया जा रहा है. देश में अलग-अलग त्योहारों और राष्ट्रीय पर्व के मौकों पर ड्राइ डे घोषित किया जाता है. इस दिन शराब की बिक्री पर रोक रहती है.

दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस और 8 मार्च को होली के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगीं. इसके अलावा, 5 फरवरी को गुरु रविदास जयंती, 15 फरवरी को स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती, 18 फरवरी को महा शिवरात्रि और 30 मार्च को रामनवमी के दिन भी दिल्ली में ठेके बंद रहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-