विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 09, 2023

'रिंकू सिंह ने मुझसे कहा कि अगर गेंद...', आखिरी ओवर में रन आउट होने पर आंद्रे रसेल ने किया यह खुलासा, Video

Andre Russell on Rinku Singh: आखिरी ओवर में रन आउट होने पर बोले रसेल, कहा हमारे पास नया फिनिशर रिंकू सिंह है, मुझे उसपर पूरा विश्वास था कि वह मैच फिनिश करके ही वापस आएगा.

'रिंकू सिंह ने मुझसे कहा कि अगर गेंद...', आखिरी ओवर में रन आउट होने पर आंद्रे रसेल ने किया यह खुलासा, Video
आखिरी ओवर में रसेल हुए रन आउट, इसके पीछे की कहानी का किया खुलासा

Andre Russell on Rinku Singh: पंजाब किंग्स (Punjab Kings)के खिलाफ मैच में आंद्रे रसेल (Andre Russell) का बल्ला बोला और 23 गेंद पर 42 रन बनाने में सफल रहे. रसेल ने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए और कोलकाता (KKR IPL) को जीत दिलाने में सफल रहे. रसेल को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि आखिरी ओवर में रसेल रन आउट हुए और आखिरी गेंद पर स्ट्राइक रिंकू सिंह (Rinku Singh) के पास चली गई थी. दरअसल, रसेल खुद एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं. ऐसे में जब उन्होंने आखिरी गेंद पर स्ट्राइक अपने पास नहीं रखी और तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन आउट हुए तो हर कोई हैरान रह गया. क्योंकि रसेल के पास वह काबिलियत है जो किसी विस्फोटक बल्लेबाज के पास होती है.

6, 6, 6: आंद्रे रसेल का तूफान, 18 करोड़ी गेंदबाज के उड़ाए होश, एक ओवर में ऐसे पलट दिया पूरा मैच, Video

ऐसे में मैच के बाद उन्होंने उस तरह से रिस्की रन लेने की बात कही और कहा कि, क्यों गेंद मिस करने के बाद उन्होंने रन लिया, जबकि आप भी आखिरी गेंद पर शॉट खेलकर मैच जीता सकते थे. इसपर रसेल ने कहा कि, 'मुझे रिंकू पर विश्वास है, वह हमारा फिनिशर है. पांचवीं गेंद होने से पहले हमने आपस में बात की थी, उसने कहा था कि अगर गेंद मिस होगा तो हम रन के लिए भागेंगे, उस गेंद को मैं मिस कर गया और मैंने रन लेने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से रन आउट हो गया'.  रसेल ने कहा कि, रिंकू भी मैच फिनिश करते हैं. इसलिए मुझे रन भागने में कोई परेशानी नहीं थी. मुझे उसपर गर्व है'.  

वहीं केकेआऱ के कप्तान नितीश राणा ने रिंकू के बारे में बात की और कहा कि, 'पहले हम रसेल-रसेल के नारे सुना करते थे लेकिन अब हमारे पास रसेल के अलावा दो फिनिशर हैं. फैन्स रिंकू-रिंकू चिल्लाते हैं, यह देखकर मुझे काफी अच्छा लगता है. अब वह भी हमारा अहम खिलाड़ी बन गया है. उसने अपने करियर में कुछ ऐसा कर दिखाया है जो क्रिकेटर अपने पूरे करियर में नहीं कर पाते हैं. रिंकू ने कमाल कर दिया है. मुझे पूरा यकीन था कि वह हमारे लिए मैच जीता देगा.' वैसे, नितीश राणा ने कहा कि,' हमने मैच में 10 से 15 रन ज्यादा दिए, हमारे प्लान पंजाब को 165 के अंदर रोकना का था.'

मैच की बात करें तो वरूण चक्रवर्ती की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान नितीश राणा के अर्धशतक और आंद्रे रसेल की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग में (IPL) सोमवार को यहां पंजाब किंग्स (Punjab Kings)  को पांच विकेट से हराकर प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा. पंजाब के 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने नितीश राणा (51), रसेल (42) और जेसन रॉय (38) की पारियों से अंतिम गेंद पर पांच विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की. रिंकू सिंह (10 गेंद में नाबाद 21) ने अंतिम गेंद पर अर्शदीप सिंह पर चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई. रसेल ने 23 गेंद में तीन छक्के और तीन चौके मारे.

--- ये भी पढ़ें ---

* "IPL 2023: शिखर धवन ने लगाया ख़ास ‘अर्धशतक', कोहली-वॉर्नर के बाद ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी
* Asia Cup 2023: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, अब श्रीलंका में हो सकता है टूर्नामेंट का आयोजन - रिपोर्ट्स

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"टेस्ट में यह टीम एक दिन में बना सकती है 600 रन...", इंग्लैंड के बल्लेबाज ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी
'रिंकू सिंह ने मुझसे कहा कि अगर गेंद...', आखिरी ओवर में रन आउट होने पर आंद्रे रसेल ने किया यह खुलासा, Video
Ravichandran Ashwin scores a quickfire 45 off 20 balls in TNPL 2024
Next Article
Ashiwn 2.0 in TNPL: भारतीय स्पिनर बना ओपनर, बल्ले से मचाया कोहराम, ऐसी बल्लेबाजी कर विश्व क्रिकेट को किया हैरान, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;