6, 6, 6: आंद्रे रसेल का तूफान, 18 करोड़ी गेंदबाज के उड़ाए होश, एक ओवर में ऐसे पलट दिया पूरा मैच, Video

Andre Russell 3 Sixes video: आंद्रे रसेल की तूफानी पारी ने मैच को पलटने का काम किया. रसेल ने कुरेन के खिलाफ एक ओवर में 19 रन बटोरे, जिसमें 3 छक्के भी शामिल थे. यही वो पल था जहां पंजाब मैच से बाहर हो गया.

6, 6, 6: आंद्रे रसेल का तूफान, 18 करोड़ी गेंदबाज के उड़ाए होश, एक ओवर में ऐसे पलट दिया पूरा मैच, Video

Andre Russell 3 Sixes video: रसेल ने ऐसा पलटा पूरा मैच

Andre Russell 3 Sixes: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मैच में आंद्रे रसेल ने 23 गेंद पर 42 रन की पारी खेली, जिसमें 3 छक्का और 3 चौके शामिल रहे. रसेल की पारी ने मैच को पलटने का काम किया था. यही कारण रहा था कि आखिरी ओवर में कोलकाता (KKR) को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. बता दें कि केकेआऱ की पारी के 19वें ओवर में रसेल (Andre Russell) का तूफान आया और कुरेन के ओवर में 3 छक्का लगाकर मैच को पलट दिया. सैम कुरेन के ओवर में रसेल ने 19 रन बनाए वहीं, इस पूरे ओवर में 20 रन आए थे. बता  दें कि आखिरी के 2 ओवर में कोलकाता को 26 रन चाहिए थे. तब शिखर धवन ने अपने सबसे बेहतरीन बॉलर सैम कुरेन (Sam Curran) को गेंदबाजी पर लगाया.

रसेल ने रिंकू सिंह के लिए विकेट किया कुर्बान, फिर केकेआर के 'बाजीगर' ने आखिरी गेंद पर ऐसे किया मैच फिनिश, Video

ऐसा था 19वां ओवर
पहली गेंद का सामना रिंकू सिंह ने किया, इस गेंद पर 1 रन बने
स्ट्राइक पर रसेल थे, दूसरी गेंद पर- छक्का
तीसरी गेंद पर - छक्का
चौथी गेंद पर - कोई रन नहीं
पांचवीं गेंद पर - छक्का
छठी गेंद पर - 1 रन

इस ओवर में कुल 20 रन आए, जिसके बाद अब केकेआर को आखिरी 6 गेंद पर 6 रन चाहिए थे. हालांकि आखिरी ओवर में रसेल रन आउट हुए जिससे मैच का फैसला आखिरी गेंद तक गया. अर्धदीप की आखिरी गेंद पर रिंकू ने चौका जमाकर केकेआऱ को रोमांचक 5 विकेट से जीत दिला दी.


मैच में पहले बल्लेबाजी पंजाब किंग्स ने की थी और 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन बनाए थे जिसके बाद केकेआर ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान धवन ने बनाए. शिखर धवन ने 57 रन की पारी खेली, वहीं, केकेआर की ओर से कप्तान नीतिश राणा ना 51 और रसेल ने 23 गेंद पर 42 रन की पारी खेली, इसके अलावा रिंकू सिंह 10 गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे. केकेआर की ओर से वरुण ने 3 विकेट लेकर पंजाब को 179 रन पर रोकने का काम किया था. रसेल को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच को खिताब से नवाजा गया. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "IPL 2023: शिखर धवन ने लगाया ख़ास ‘अर्धशतक', कोहली-वॉर्नर के बाद ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी
* Asia Cup 2023: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, अब श्रीलंका में हो सकता है टूर्नामेंट का आयोजन - रिपोर्ट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com