"RCB को सोचना होगा कि अब...", Kohli के स्ट्राइक रेट वाले मुद्दे पर वसीम अकरम ने ऐसे किया रिएक्ट

Wasim Akram on Virat Kohli strike rate, सीम ने स्पोर्ट्सक्रीड़ा के साथ बात करते हुए कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल करने वाले लोगों की आलोचना की है.

Wasim Akram on Virat Kohli strike rate

Wasim Akram on Virat Kohli strike rate: भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज में से एक हैं. लेकिन टी-20 में उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी सवाल उठाए जाते हैं. कोहली इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसके बाद भी लोग उनकी स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल करते हैं. इस मसले पर अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने अपनी राय दी है. वसीम ने स्पोर्ट्सक्रीड़ा के साथ बात करते हुए कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल करने वाले लोगों की आलोचना की है.

वसीम ने कहा, "उनकी क्या आलोचना हो रही है? कि उनकी टीम हार रही है. अगर कोई खिलाड़ी 150 की स्ट्राइक रेट से 100 रन बना रहा है, तो क्या यह ठीक नहीं है? अगर टीम जीत जाती, तो आलोचना नहीं होती. कोहली जब कप्तान थे, तब भी दबाव में थे और अब भी दबाव में हैं. वे रन बना रहे हैं, लेकिन एक खिलाड़ी मैच नहीं जीत सकता. उनकी बेवजह आलोचना करना... यह उचित नहीं है. कोहली के पास बहुत क्रिकेट बचा है, आरसीबी को सोचना होगा कि 16 साल बाद भी उनका प्रदर्शन इतना खराब क्यों रहा. उनकी बल्लेबाजी अभी भी ठीक है, लेकिन उनके गेंदबाज कमजोर हैं.

ये भी पढ़े- T20 वर्ल्ड कप के समीफाइनल में कौन सी टॉप 4 टीमें पहुंचेगी, पैट कमिंस ने की भविष्यवाणी

अकरम ने आगे कहा, "कुछ लोग कहते हैं कि मैदान छोटा है,  लेकिन आप यह पहले से ही जानते हैं,  खिलाड़ियों को उसी हिसाब से चुनें.यह वही मैदान है जहां मैंने 1987 में टेस्ट खेला था. यह अब भी वही मैदान है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्विंग के जादूगर के नाम से मशहूर वसीम ने आगे कहा, "अगर आप इस आईपीएल (IPL) को देखें तो ऐसा लगता है कि यह खत्म हो गया है. जिस तरह से टीमें 270 रन बना रही हैं, उससे ऐसा लगता है. लोग स्ट्राइक रेट 150 होने पर भी एंकर को धीमा कह रहे हैं.  जब आप पिच और प्रदर्शन को देखते हैं तो ऐसा लगता है. आपको पहली गेंद से ही हिट करना होता है, आप रुक नहीं सकते."