'कोहली वर्ल्ड क्लास हमेशा रहेंगे, वह सबसे महान क्रिकेटरों में से एक है', डिविलियर्स ने NDTV से कहा

भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म पिछले 3 साल से खराब  रहा है और शतक नहीं लगा पाए हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी की काबिलियत पर कोई सवाल नहीं खड़ा कर पाया है

'कोहली वर्ल्ड क्लास हमेशा रहेंगे, वह सबसे महान क्रिकेटरों में से एक है', डिविलियर्स  ने NDTV से कहा

'कोहली वर्ल्ड क्लास हमेशा रहेंगे

भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म पिछले 3 साल से खराब  रहा है और शतक नहीं लगा पाए हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी क्लास की काबिलियत पर कोई सवाल नहीं खड़ा कर पाया है. अब पूर्व दिग्गज मिस्टार 360 ने एबी डिविलिय़र्स (AB de Villiers) ने विराट कोहली को लेकर बात की. NDTV के साथ बात करते हुए डिविलियर्स ने कोहली को लेकर बात की और साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट पर अपनी राय भी दी. उन्होंने बातचीत के दौरान यह भी बताया कि उनका लक्ष्य भारत में वंचित बच्चों की मदद करना और बहुत कुछ करना है.

बातचीत के दौरान डिविलियर्स ने कोहली को लेकर कहा, 'विराट इस खेल को खेलने वाले अब तक के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक हैं. फॉर्म अस्थायी है लेकिन क्लास स्थाई होता है. वर्तमान में खराब फॉर्म के बाद भी विराट विश्वस्तरीय बने हुए हैं. विराट और मैं नियमित संपर्क में रहते हैं, हम दोस्त हैं, और उसे निश्चित रूप से मुझे यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि खराब दौर के दौरान कड़ी मेहनत करने का क्या महत्व है.'

वहीं. दूसरी ओर डिविलियर्स ने खिलाड़ियों के वर्कलोड पर भी बात की. दरअसल जुलाई में स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. जिसके बाद वनडे क्रिकेट के फ्यूचर पर सवाल खड़े होने लगे थे. इस मामले पर भी डिविलियर्स ने अपनी राय दी. 


एबी ने कहा कि, इस बात से साफ है कि आने वाला समय छोटे फॉर्मेट का है, फैन्स टी-20 क्रिकेट को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. साफ है कि टी-20 क्रिकेट लगातार आगे बढ़ रहा है. इसके साथ-साथ जब उनसे पूछा गया कि, क्या त्रिकोणीय सीरीज के खेले जाने से वनडे क्रिकेट की मदद हो पाएगी., इसपर डीविलयर्स ने कहा कि, इसकी संभावना बेहद ही कम है. 

वैसे, डिविलियर्स ने अपनी बात रखते हुए कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए हमेशा जगह रहेगी, जब तक यह खेल रिवेन्यू दे रहा है. हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि ग्लोबल फ्रेंचाइजी खेल के विकास में एक प्रमुख भूमिका निभाएंगी.

इसके साथ -साथ डिविलियर्स से जब आरसीबी के साथ रिश्ते को लेकर पूछा गया तो मिस्टर 360 ने कहा, 'कई वर्षों तक आरसीबी से जुड़े रहने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ है, और फ्रैंचाइज़ी के साथ लगातार संपर्क में हैं. मैं 2023 के आईपीएल के दौरान किसी समय आरसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने की उम्मीद कर रहा , यह एक बड़ा सम्मान होगा.'

इसके अलावा जब उनके इंग्लैंड क्रिकेट की बैजबॉल स्ट्रेटेजी  के बारे में पूछा गया तो पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा, 'ब्रेंडन मैकुलम एक इनोवेटिव प्लेयर और कोच हैं, हाल के महीनों में टेस्ट क्रिकेट के लिए इंग्लैंड के दृष्टिकोण ने निश्चित रूप से इस खेल में रुचि पैदा की है, उन्होंने कहा, खेलने की स्थिति हमेशा प्रभावित करेगी कि कैसे आप खेल सकते हैं. हालांकि अपेक्षाकृत सपाट विकेटों पर आक्रमण करना संभव हो सकता है, जब जहां गेंद घूम रही हो तो यह रणनीति मुश्किल भरी हो सकती है.

 विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

कुछ ऐसी रही है Asia Cup में भारत-पाकिस्तान की पिछली 5 भिड़ंत की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com