विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2022

विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

Most runs in international cricket in 2022 So far: नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 9 रन से जीत मिली. जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज 3-0 से अपने नाम करने में सफलता हासिल की.

Read Time: 3 mins
विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने
बाबर आजम की बादशाहत कायम

Most runs in international cricket in 2022 So far: नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 9 रन से जीत मिली. जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज 3-0 से अपने नाम करने में सफलता हासिल की. बता दें कि एक बार फिर मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अपनी बल्लेबाजी से फैन्स का दिल जीतने में सफल रहे. बाबर ने 125 गेंद पर 91 रन की पारी खेली. अपनी पारी में पाकिस्तानी कप्तान ने 7 चौके और 2 छक्के लगाए. बाबर का वनडे में य़ह 22वां अर्धशतक था. 

एक तरफ जहां पाकिस्तान को जीत मिली तो वहीं बाबर ने एक खास कमाल अपने नाम कर लिया है. बाबर आजम साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. यही नहीं इस साल 1400 रनों के आंकड़े को पार करने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. अबतक बाबर ने साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 1406 रन 19 पारियों में बनाए हैं. ऐसा कर उन्होंने बांग्लादेश के लिटन दास को पीछे छोड़ दिया है. बांग्लादेशी बल्लेबाज ने अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में इस साल 1396 रन बनाए हैं. यानि आने वाले मैचों में लिटन दास और पाकिस्तानी कप्तान के बीच साल 2022 में एक दूसरे से आगे निकलने के लिए प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी. 

इस मामले में इस समय तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के ज़ॉनी बेयरस्टो हैं जिन्होंने अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट (Internatinal Cricket) में 1267 रन बनाए हैं. भारत के पंत इस लिस्ट में वर्तमान में चौथे नंबर पर हैं. ऋषभ पंत ने साल 2022 में अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 1103 रन बनाए हैं. हैरानी की बात है कि इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजी की टॉप 10 लिस्ट में न तो कोहली हैं और न ही रोहित शर्मा मौजूद हैं. 

इसके साथ-साथ बाबर ने पिछली 10 वनडे पारियों में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 9वीं बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने का कमाल कर दिखाया है. पिछली 10 वनडे पारियों में बाबर ने 93 की औसत के साथ इस दौरान 837 रन ठोके हैं जिसमें 4 शतक और 5 अर्धशतकीय पारी खेली है. 

यही नहीं बाबर ने एक और मामले में कोहली को पीछे छोड़ दिया है. बाबर आजम वनडे की 90 पारी के बाद कुल 4664 रन बनाए हैं तो वहीं विराट कोहली ने 90 वनडे पारी खेलने के बाद 3899 रन बनाए थे. यानि विश्व क्रिकेट में बाबर की बादशाहत लगातार बढ़ती जा रही है. 

 विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

कुछ ऐसी रही है Asia Cup में भारत-पाकिस्तान की पिछली 5 भिड़ंत की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रोहित शर्मा ने T20 World Cup में पूरी की चौकों की सेंचुरी, टॉप 4 में दूसरा भारतीय कौन?
विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने
Sybrand Engelbrecht pulls off insane save Asalanka Sri Lanka vs Netherlands T20 World Cup 2024 Watch Video
Next Article
VIDEO: इस फील्डिंग को क्या नाम दें? 6 रन बचाने के लिए खिलाड़ी ने जान दांव पर लगा दिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;