VIDEO: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने WTC Final में ऑस्ट्रेलिया टीम पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट खेल चुके बासित अली ने अपनी बात को वजन देने के लिए लंबा-चौड़ा व्याख्यान दिाय है!

VIDEO: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने WTC Final में ऑस्ट्रेलिया टीम पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन "गेंद बनायी"-बासित अली
  • "हैरान हूं कि कमेंटेटरों को दिखायी नहीं दिया"
  • "बीसीसीआई का क्रिकेट पर ध्यान नहीं"
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली (Basit Ali) ने जारी WTC Final मुकाबले के दूसरे दिन के खेल के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बॉल के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. कंगारुओं ने पहली पारी में 469 का स्कोर बनाने के बाद एक समय भारत के पांच विेकट 151 रन गिरा दिए थे. बासित ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम ने पारी के 15वें ओव के आस-पास गेंद को बनाया. और इसी के कारण भारतीय बल्लेबाजी ढह गयी. बासित ने इस बात पर हैरानी जाहिर कि भारतीय खिलाड़ियों सहित मैच अधिकारियों और कमेंटेटरों सहित किसी ने भी इस बात को महसूस नहीं किया.

बासित ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि पहले तो मैं कमेंट्री बॉक्स से मैच देख रहे दिग्गजों और अंपायरों के लिए तालियां बजाना चाहूंगा! कंगारू खिलाड़ियों ने साफ तौर पर गेंद के साथ "खेला" और कोई भी इस बारे में बात नहीं कर रहा है. कोई भी बल्लेबाज हैरानी नहीं जता रहा है. आखिर यह क्या हो रहा है. बता दें कि बासित अली ने पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट और 50 वनडे मैच खेले हैं. 


उन्होंने कहा कि इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि बल्लेबाज गेंद को छोड़ते समय बोल्ड हो रहे हैं. और मैं इस बात का सबूत दिए देता हूं. शमी के फेंके 54वें ओवर तक गेंद की चमक बाहरी तरफ थी. और ऐसे में गेंद स्मिथ के लिए अंदर की तरफ आयी. यह रिवर्स स्विंग नहीं है. रिवर्स स्विंग वह होती है, जब गेंद की चमक अंदर की तरफ होती है और गेंद अंदर की तरफ आती है. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बासित ने विराट और पुजारा का जिक्र किया, जो क्रमश: 14वें और 19वें ओवर में आउट हुए. 

बासित ने कहा कि जिस गेंद पर विराट कोहली आउट हुए, उसकी चमक देखिए. मिचेल स्टार्क चमक वाले हिस्से को बाहर की ओर रखे हुए थे, लेकिन गेंद दूसरी ओर घूम गयी. जडेजा ऑन-साइड पर स्ट्रोक खेल रहे थे, लेकिन गेंद प्वाइंट के ऊपर से गयी. क्या  अंपायर अंधे हो गए हैं? भगवान जानता है कि जो लोग वहां बैठे हैं, वे इतनी साधारण सी बात नहीं देख सके.  पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि किसी भी तरह शुरुआती 20 ओवरों के दौरान चमक (रिवर्स स्विंग) के साथ अंदर की तरफ आ जाएगी. ग्रीन ने चमक वाला हिस्सा पुजारा की तरफ रखा और गेंद अंदर की तरफ आ गयी. मैं इस बात से बहुत ही हैरान हूं. बीसीसीआई इतना बड़ा बोर्ड है. क्या वे इतना भी नहीं देख सकते? इसका मतलब यह है कि आपका क्रिकेट पर ध्यान नहीं है. ये बस इस बात से ही खुश हैं कि भारत WTC Final में खेल रहा है. क्या 15-20 ओवरों में रिवर्स स्विंग होती है? और वह भी ड्यूक का बॉल? उन्होंने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि कुकाबरा की गेंद इस स्थिति में रिवर्स स्विंग होती है, लेकिन ड्यूक का गेंद कम से कम 40 ओवर तक जरूर खिंचता है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: 'ये सही नहीं हुआ', पहली पारी में विकेट गवाने के बाद Virat Kohli का रिएक्शन हुआ Viral

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WTC Final: दूसरे दिन के बाद टीम इंडिया के सामने हैं ये 4 सबसे बड़े चैलेंज