VIDEO: 'ये सही नहीं हुआ', पहली पारी में विकेट गंवाने के बाद Virat Kohli का रिएक्शन हुआ Viral

Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर पांच विकेट पर 151 रन करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में गुरुवार को यहां दबदबा बनाए रखा.

VIDEO: 'ये सही नहीं हुआ', पहली पारी में विकेट गंवाने के बाद Virat Kohli का रिएक्शन हुआ Viral

Virat Kohli

Virat Kohli Reaction After Dismissal WTC 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (IND vs AUS WTC Final) के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी की शुरुआत की. ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दिन के स्कोर में 142 रन और जोड़कर बाकी बचे सात विकेट गंवाए. मोहम्मद सिराज (Siraj) भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 108 रन देकर चार विकेट चटकाए. शारदुल ठाकुर (Shardul Thakur 83 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) (122 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड (Travis Head) ने 174 गेंद में 163 जबकि स्मिथ (Steve Smith) ने 268 गेंद में 121 रन की पारी खेली. स्मिथ ने 31वां टेस्ट शतक जड़ा.

भारत ने इसके जवाब में 71 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) (नाबाद 29) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) (48) ने पांचवें विकेट के लिए 71 रन जोड़कर विकेटों पर पतझड़ पर विराम लगाया. जडेजा हालांकि दिन के खेल के अंतिम में ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का शिकार बने. दिन का खेल खत्म होने पर श्रीकर भरत (KS Bharat) पांच रन बनाकर रहाणे का साथ निभा रहे थे.

भारत ने चाय से पहले 10 ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Wicket) (15) और शुभमन गिल (Shubman Gill Wicket) (13) के विकेट गंवाकर 37 रन बनाए थे. रोहित को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पगबाधा किया जबकि गिल स्कॉट बोलैंड की अंदर आती गेंद को छोड़ने के प्रयास में बोल्ड हुए. भारत की पहली पारी के 19वें ओवर में, मिचेल स्टार्क ने एक तिरछी डिलीवरी की और जैसे ही कोहली ने बचाव करने का प्रयास किया गेंद बल्ले से लगकर दूसरी स्लिप पर जा पहुंचा, जहां स्टीव स्मिथ ने एक ओवरहेड कैच लिया और भारत को चौथा झटका लगा था.


Video: आउट होने के बाद कुछ ऐसा था विराट कोहली के चेहरे का भाव 

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर पांच विकेट पर 151 रन करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में गुरुवार को यहां दबदबा बनाए रखा. भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 318 रन से पीछे है. टीम को फॉलोआन से बचने के लिए अब भी 119 रन की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया के विशाल स्कोर के जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही.
 

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: 'ये सही नहीं हुआ', पहली पारी में विकेट गवाने के बाद Virat Kohli का रिएक्शन हुआ Viral

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WTC Final: दूसरे दिन के बाद टीम इंडिया के सामने हैं ये 4 सबसे बड़े चैलेंज