"अनफिट और ओवरवेट..." दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी ने कप्तान टेम्बा बावुमा की चोट पर दिया बड़ा बयान

Herschelle Gibbs: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज हर्शल गिब्स ने टेम्बा बावुमा की चोट के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा कि कुछ ऐसे खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति थी जो स्पष्ट रूप से अनफिट और अधिक वजन वाले थे.

Herschelle Gibbs: हर्शल गिब्स ने टेम्बा बावुमा की चोट पर दिया बड़ा बयान

Herschelle Gibbs Big Statement on Temba Bavuma's injury: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया. इस मैच में भारत को पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को चोट लगी थी. टेम्बा बावुमा पहली दिन ही फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे.  टेम्बा बावुमा इसके बाद बाकी मैच में ना तो फील्डिंग के लिए आए और ना ही उन्होंने बल्लेबाजी की थी. टेम्बा बावुमा इसी चोट के चलते सीरीज के दूसरे मैच से बाहर हो गए है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है.

टेम्बा बावुमा को पहले दिन के पहले सेशन में चोट लगी थी. बावुमा को भारत की पहली पारी के 20वें ओवर के दौरान चोट लगी. विराट कोहली के बल्ले से निकले शॉट का पीछा करते हुए प्रोटियाज कप्तान गेंद को रोकने में कामयाब रहे, लेकिन इस दौरान उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई. घटना के बाद बावुमा तुरंत मैदान से चले गए. टेम्बा बावुमा के मैदान से बाहर चले जाने के बाद डीन एल्गर ने मैदान पर टीम की कमान संभाली थी. वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज हर्शल गिब्स ने टेम्बा बावुमा की चोट के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा कि कोच कुछ ऐसे खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देते हैं जो स्पष्ट रूप से अनफिट और अधिक वजन वाले हैं.


हर्शल गिब्स ने टेम्बा बावुमा की चोट पर कमेंट करते हुए एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा,"विडंबना यह है कि जब उन्होंने 2009 में प्रोटियाज़ ट्रेनर के रूप में शुरुआत की थी तब वह कुछ ऐसे खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देते थे जो स्पष्ट रूप से अनफिट और ओवरवेट थे."

बात अगर मैच की करें तो मैच के दूसरे दिन केएल राहुल के शतक के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने डीन एल्गर की 185 और मार्को जानसेन की नाबाद 84 रनों की पारी के दम पर पहली पारी में 408 रन बनाए और भारत पर 163 रन की बढ़त हासिल की. डीन एल्गर जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब टीम इंडिया के गेंदबाज बेअसर नजर आ रहे थे. एल्गर आसानी से रन बटोर रहे थे. इसके बाद जब अफ्रीकी पारी समटी और भारतीय खिलाड़ी बल्लेबाजी को आए तब अफ्रीकी गेंदबाजों के सवालों का भारतीय बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं दिखा.

दक्षिण अफ्रीका ने गेंदबाजों के सामने भारत की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने एक तरह से सरेंडर कर दिया. विराट कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया. भारत की दूसरी पारी में 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. विराट कोहली अंत कर अकेले जूझते रहे और उन्होंने 76 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम अभी तक दक्षिण अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है और टीम इंडिया का अफ्रीकी देश में टेस्ट सीरीज जीतने का इंतजार और बढ़ गया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: "अगर उन्होंने यह टिप्पणी की है तो..." सुनील गावस्कर के बयान पर केएल राहुल ने दिया रिएक्शन, जीत लिया फैंस का दिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "टीम इंडिया को उसे जल्द से जल्द..." भारत को मिली शर्मनाक हार पर जहीर खान ने कही बड़ी बात, बताया क्या करना होगा आगे