IND vs NZ ODI: टिम साउदी ने रचा इतिहास, ऐसा World Record बनाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

Tim Southee: भारत के खिलाफ पहले वनडे में कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने इतिहास रच दिया. वो दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं

IND vs NZ ODI: टिम साउदी ने रचा इतिहास, ऐसा World Record बनाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

Tim Southee ने रचा इतिहास

Tim Southee: भारत के खिलाफ पहले वनडे में कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने इतिहास रच दिया. वो दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिनके नाम वनडे में 200 विकेट, टी-20 में 100 से ज्यादा विकेट और टेस्ट में 300 से ज्यादा विकेट लेने का कमाल दर्ज है. इसके साथ-साथ वनडे में 200 विकेट लेने वाले साफदी न्यूजीलैंड के 5वें गेंदबाज बन गए हैं.  बता दें कि साउदी ने अब तक 88 टेस्ट की 166 पारियों में 29 की औसत से 347 विकेट झटके हैं. मैच में साउदी ने जैसे ही धवन को आउट किया वैसे ही उन्होंने वनडे में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए. 

उमरान मलिक ने कुछ ऐसे जाहिर की अपनी खुशी तो अर्शदीप ने जांघ पर ताल ठोककर मनाया वनडे में डेब्यू का जश्न- Video

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले खेलने उतरनी भारतीय टीम की शुरूआत शानदार रही थी. धवन और गिल ने पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की. पहले गिल 50 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं धवन 72 रन बनाकर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए. धवन ने 77 गेंद पर 72 रन की पारी खेली थी. 

इसके अलावा साउदी ने टी-20 इंटरनेशनल में अबतक कुल 134 विकेट लिए हैं. है. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं. साउदी कीवी टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. 


धवन ने भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. धवन लिस्ट ए क्रिकेट में 12 हजार रन बनाने वाले भारत के 7वें बल्लेबाज बन गए हैं. इस मैच में धवन टीम के कप्तान हैं. दरअसल, भारत के सीनियर प्लेयर इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi