"वह मुंबई इंडियंस के लिए ही..." सूर्यकुमार यादव के टी20 विश्व कप के कप्तान बनने को लेकर आकाश चोपड़ा ने दिया ये बयान

Aakash Chopra on Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा इस बात से सहतम नहीं है और उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि सूर्यकुमार यादव का नाम संभावित कप्तानों की सूची में नहीं है.

Aakash Chopra on Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव के टी20 विश्व कप 2024 में भी टीम की अगुवाई करने को लेकर चर्चाएं चल पड़ी हैं

Aakash Chopra on Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम इंडिया की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे, क्योंकि रोहित शर्मा ने सीरीज के लिए आराम लिया है जबकि हार्दिक पांड्या चोटिल होने के चलते बाहर हैं.  सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में उस टीम की अगुवाई की थी जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की है. इसके बाद से ही विस्फोटक बल्लेबाज के टी20 विश्व कप 2024 में भी टीम की अगुवाई करने को लेकर चर्चाएं चल पड़ी हैं. हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा इस बात से सहतम नहीं है और उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि सूर्यकुमार यादव का नाम संभावित कप्तानों की सूची में नहीं है.

आकाश चोपड़ा ने जियो सिनेमा पर कहा,"मैं आगे देख रहा हूं. सूर्यकुमार यादव अभी टी20 अंतरराष्ट्रीय में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन क्या वो कप्तानों की सूची में हैं? वह शायद वर्तमान में मुंबई इंडियंस के लिए भी कप्तानी की तीसरी पसंद हैं. चीजें बदल गई हैं. वह पिछले साल तक दूसरी पसंद थे."


आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि मुंबई इंडियंस में हार्दिक के आने से सूर्यकुमार अब ऑलराउंडर और रोहित के बाद कप्तानी के लिए तीसरी पसंद हैं.

उन्होंने कहा,"वह शायद अपने फ्रेंचाइजी की तीसरी पसंद बन गए हैं. वह निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका में भारतीय कप्तान होंगे, जब भी रोहित नहीं खेलेंगे तब कप्तानी करेंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान हो सकते हैं, लेकिन विश्व कप 2024, मुझे सूर्या को एक कप्तान के रूप में नहीं देख रहा हूं."

हालांकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कप्तानी के लिए सूर्यकुमार की तारीफ की और विशेष रूप से छठे गेंदबाजी विकल्प की अनुपस्थिति में अपने गेंदबाजों को प्रबंधित करने के तरीके की तारीफ की.

"छठे गेंदबाज के नहीं होने के बावजूद उन्होंने मौजूद संसाधनों का अच्छा उपयोग किया. स्पिन की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका थी. सीरीज में बदलाव या असफलता आठ ओवरों की स्पिन थी पांच मैचों में आठ. 40 ओवरों की स्पिन ने सीरीज जीती. यह पता लगाना कठिन काम है कि स्पिन के 40 ओवर कब फेंकने हैं."

यह भी पढ़ें: "यह बहुत पहले तय किया गया था.." भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह नहीं मिलने की पूर्व ओपनर ने बताई वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "बेहूदा सवाल.." ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी की सहवाग से तुलना करने पर भड़के जडेजा