"बेहूदा सवाल.." ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी की सहवाग से तुलना करने पर भड़के जडेजा

स्टार सलामी बल्लेबाज ने 120 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली थी और ऑस्ट्रेलिया ने भारत से मिले 241 रनों के लक्ष्य को 43 ओवरों में हासिल किया था. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था.

Ajay Jadeja Reaction on Travis Head replica of Virender Sehwag: सहवाग से तुलना करने पर भड़के जडेजा

Ajay Jadeja Reaction on Travis Head replica of Virender Sehwag: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आईसीसी वनडे विश्व कप के फाइनल में हराया था और इसमें ट्रेविस हेड ने अहम भूमिका निभाई थी. स्टार सलामी बल्लेबाज ने 120 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली थी और ऑस्ट्रेलिया ने भारत से मिले 241 रनों के लक्ष्य को 43 ओवरों में हासिल किया था. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. ट्रेविस हेड ने टूर्नामेंट में छह मैचों में 329 रन बनाए थे और उन्होंने गेंद से भी योगदान दिया था. हालांकि, भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा को खुश नजर नहीं आए जब एक फैन ने यू-ट्यूब लाइव के दौरान उनसे पूछा कि क्या ट्रेविस हेड, वीरेंद्र सहवाग जैसे हैं.

स्पोर्ट्स तक के एक वीडियो में एक फैन ने अजय जडेजा से पूछा कि क्या आपको लगता है कि ट्रेविस हेड, सहवाग जैसे हैं? उनका हाथ और आंखों का तालमेल, टेस्ट में स्ट्राइक रेट 100 अधिक, वो चौके और छक्के भी मारते हैं?   


अजय जडेजा ने फैन इसका जवाब देते हुए कहा कि यह बेहूदा सवाल है. अजय जडेजा ने कहा,"इसकी (फैन) उम्र कितनी है? अगर इस बंदे ने वीरेंद्र सहवाग को खेलते हुए देखा है तो यह एक बेहूदा सवाल है. इसमें कोई लॉजिक नहीं है कि आप वीरेंद्र सहवाग और ट्रेविस हेड की तुलना करे. एक दाएं हाथ का बल्लेबाज है, दूसरा बाएं हाथ का बल्लेबाज है. वीरेंद्र सहवाग वीरेंद्र सहवाग हैं. वह पहले ही गेंद से शॉट खेलने के लिए जाते थे और क्या इस व्यक्ति ने ट्रेविस हेड को फाइनल में पहले शुरुआती ओवर में बल्लेबाजी करते हुए देखा?"

हालांकि, रिकी पोंटिंग ने स्काइ स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में ट्रेविस हेज के प्रदर्शन पर चर्चा की. रिकी पोंटिंग ने कहा,"ट्रेविस हेड विश्व में तीन या चार सभी फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ियों में से एक के रूप में उभर रहे हैं. उनका टेस्ट रिकॉर्ड शानदार रहा है. वह कई बार अपरंपरागत (वनडे क्रिकेट में) होते हैं और आपको आश्चर्य होता है कि वह नई गेंद से कैसे पार पाएगा, लेकिन वह ऐसा करता है और बड़े रन बनाता है."

बात अगर वनडे विश्व कप फाइनल की करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 240 रन बनाए थे. बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 54 और केएल राहुल ने 107 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 47 रनों पर 3 विकेट गंवाने के बाद ट्रेविस हेड की 120 गेंदों में 137 रनों की पारी के दम पर 43 ओवरों में ही 241 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया.

यह भी पढ़ें: "सनातन धर्म पर हमले ..." 3 राज्यों में BJP की जीत पर पूर्व क्रिकेटर ने विपक्षी दल पर किया हमला, PM Modi को दी बधाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "यह बहुत पहले तय किया गया था.." भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह नहीं मिलने की पूर्व ओपनर ने बताई वजह