इस वजह से महेला जयवर्द्धने ने टीम विराट का कोच बनने के बीसीसीआई के प्रस्ताव को ठुकरा दिया

सूत्रों की मानें, तो बीसीसीआई ने अनिल कुंबले (Anil Kumble) से पहले श्रीलंकाई दिग्गज जयवर्द्धने से बात की थी, लेकिन यह बात आगे नहीं ही बढ़ सकी

इस वजह से महेला जयवर्द्धने ने टीम विराट का कोच बनने के बीसीसीआई के प्रस्ताव को ठुकरा दिया

श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयर्द्धने

खास बातें

  • कुंबले से पहले बीसीसीआई ने की थी जयवर्द्धने से बात
  • जयवर्द्धने के ठुकराने के बाद खटखटाया कुंबले का दरवाजा
  • श्रीलंका का कोच बनना चाहते हैं जयवर्द्धने
नयी दिल्ली:

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के वीरवार को बड़े ऐलान के बाद आज इस तरह की खबरें भी आयीं हैं कि बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद टीम के लिए नए कोच की तलाश शुरू कर दी है. और अनिल कुंबले (Anil Kumble) सहित कई दिग्गजों के साथ बोर्ड संपर्क में है. टी20 विश्व कप के सात ही शास्त्री का अनुबंध खत्म हो जाएगा और उन्होंने खुद ही साफ कर दिया है कि वह आगे अपना कार्यकाल बढ़ाए जाने के इच्छुक नहीं हैं. 

एक अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार कुंबले के संपर्क साधने से पहले बीसीसीआई के अधिकारियों ने श्रीलंकाई लीजेंड महेला जयर्द्धने से संपर्क किया था, लेकिन इस दिग्गज ने टीम विराट का कोच बनने से इनकार कर दिया है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि जयवर्द्धने पिछले कई साल से मुंबई इंडियंस टीम के साथ बतौर कोच जुड़े हुए हैं और उनके मार्गदर्शन में न केवल टीम ने कई खिताब अपनी झोली में डाले हैं, बल्कि खिलाड़ी उन्हें बहुत ज्यादा पसंद भी करते हैं. 

ये भी पढ़ें 

T20 World Cup से पहले IPL में होगा खिलाड़ियों का टेस्ट, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

धोनी के टीम विराट का मेंटोर बनने पर सहवाग ने कही 'दिल की बात'

शास्त्री के बाद टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा, ये दो बड़े दिग्गजों के नाम आए सामने

पीसीबी चेयरमैन और शोएब अख्तर न्यूजीलैंड बोर्ड पर पुरी तरह बरसे, रमीज राजा ने दी वॉर्निंग

सूत्रों के अनुसार जयवर्द्धने श्रीलंका टीम का कोच बनना चाहते हैं. वहीं, जयवर्द्धने के टीम इंडिया का कोच बनने की राह में भी रोड़े थे. दरअसल बीसीसीआई के नए संविधान के अनुसार कोई व्यक्ति एक समय में दो पद पर नहीं रह सकता. और भारत का कोच बनने की सूरत में जयवर्द्धने को मुंबई इंडियंस के कोच पद से इस्तीफा देना पड़ता. 


यही एक बड़ी वजह रही, जिसके कारण जयवर्द्धने ने बोर्ड के अधिकारियों की पेशकश को ठुकरा दिया क्योंकि वह मुंबई इंडियंस का साथ नहीं छोड़ना चाहते. वहीं, वह श्रीलंका या किसी दूसरी राष्ट्रीय टीम का कोच बने रहने के साथ ही मुंबई के लिए अपनी सेवाएं जारी रख सकते हैं. जयवर्द्धने को मॉडर्न क्रिकेट महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. इस दिग्गज बल्लेबाज ने श्रीलंका के लिए 149 टेस्ट और 448 वनडे मुकाबले खेले. टेस्ट में महेला ने 11,814 रन बनाए, तो वनडे में उन्होंने 12,650 का आंकड़ा अपने नाम पर जमा किया. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​