विज्ञापन
Story ProgressBack

सुनील छेत्री के संन्यास पर विराट कोहली ने दिया तीन शब्द का रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Virat Kohli and BCCI React on Sunil Chhetri Retirement: भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपने संन्यास का ऐलान किया है जिसके बाद क्रिकेट स्टार विराट कोहली और बीसीसीआई ने उनके इस फैसले पर अपना रिेएक्शन दिया है.

सुनील छेत्री के संन्यास पर विराट कोहली ने दिया तीन शब्द का रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
Virat Kohli: सुनील छेत्री के संन्यास पर विराट कोहली ने दिया तीन शब्द का रिएक्शन

भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपने संन्यास का ऐलान किया है जिसके बाद क्रिकेट स्टार विराट कोहली और बीसीसीआई ने उनके इस फैसले पर अपना रिेएक्शन दिया है. सुनील छेत्री ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर 19 साल तक ब्लू टाइगर्स का प्रतिनिधित्व करने के शानदार करियर के बाद भारतीय फुटबॉल टीम को अलविदा कहने के अपने फैसले की घोषणा की.

वहीं विराट कोहली ने सुनील छेत्री के इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा,"मेरे भाई (दिल वाले इमोजी के साथ) हमें आप पर गर्व है." 39 वर्षीय स्ट्राइकर देश के अब तक के सबसे बेहतरीन फुटबॉलरों में से एक है. वह देश के उभरते एथलीटों के लिए भी एक प्रेरणादायक व्यक्ति रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

सुनील छेत्री ने भारत के लिए 145 मैचों में उन्होंने 94 गोल किए, जो देश के लिए अन्य खिलाड़ियों से सबसे अधिक है. भारत के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया 42 गोल के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. दुनिया भर में एक्टिव फुटबॉल खिलाड़ियों में भारतीय कप्तान तीसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं. इस मामले में उनसे पहले पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (128 गोल) और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी (106 गोल) हैं.

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के आधिकारिक एक्स हैंडल ने भी छेत्री को टीम के साथ उनके शानदार कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं. एआईएफएफ ने कहा,"मैदान के अंदर और बाहर आपकी विरासत को हमेशा याद किया जाएगा. आप हमें हमेशा प्रेरित करते रहे हैं और करते रहेंगे. भारतीय फुटबॉल के प्रति आपके नेतृत्व, समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए आपका धन्यवाद. आप एक दिग्गज कप्तान हैं."

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने छेत्री के करियर को देश के लिए 'अविश्वसनीय' करार दिया. बीसीसीआई ने एक्स पर लिखा,"आपका करियर अद्भुत रहा है. आप भारतीय फुटबॉल और भारतीय खेलों के लिए एक बेस्ट आइकन रहे हैं. आगे बढ़ते रहो, कप्तान." छेत्री की इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी बेंगलुरु एफसी और कोहली की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: "बहुत से लोग नहीं जानते हैं..." हरभजन सिंह ने बताया धोनी की किस रणनीति के कारण भारत ने जीता था विश्व कप

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: "मैं चला जाऊंगा..." विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट प्लान का खुलासा कर मचाई खलबली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SL: अपने पहले ही टास्क में कोच गंभीर का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से कर दी शुरुआत
सुनील छेत्री के संन्यास पर विराट कोहली ने दिया तीन शब्द का रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
Sikandar Raza became joint second bowler from Zimbabwe to take highest wickets in T20 International cricket
Next Article
हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;