T20 World Cup 2022: इस भारतीय सुपरस्टार को बिल्कुल भी पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए, मैथ्यू हेडेन ने कहा

IND vs AUS, T20 World Cup 2022: र्नामेंट की तैयारी के लिए अलग-अलग देशों में होने जा रही सीरीजों का आगाज होने को है. टीम इंडिया भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने जा रही है. दोनों टीमों ने मैदान पर पड़ाव डाल दिया है.

T20 World Cup 2022: इस भारतीय सुपरस्टार को बिल्कुल भी पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए, मैथ्यू हेडेन ने कहा

कंगारू पूर्व ओपनर विश्व कप में पाकिस्तान के मेंटोर हैं

नई दिल्ली:

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. मेगा इवेंट के लिए लगभग सभी टीमों का ऐलान हो चुका है, तो पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों के बयानों ने तेजी पकड़ ली है. वहीं, टूर्नामेंट की तैयारी के लिए अलग-अलग देशों में होने जा रही सीरीजों का आगाज होने को है. टीम इंडिया भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने जा रही है. दोनों टीमों ने मैदान पर पड़ाव डाल दिया है. भारत के लिए अच्छी बात यह है कि विराट कोहली ने हाल ही में शतकों का सूखा खत्म करते हुए एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाकर फॉर्म फिर से पकड़ ली है. और इस पारी के बाद एक बड़ा वर्ग इस बात को लेकर बहस कर रहा है कि क्या विराट को इस पोजीशन पर खेलना चाहिए क्योंकि मांग ऐसी हो रही है कि कोहली को पारी की शुरुआत करनी चाहिए. गावस्कर ने भी उन्हें तीसरे ओपनर के रूप में चुने जाने की वकालत की है. बहरहाल, कंगारू दिग्गज मैथ्यू हेडेन ने इस विचार को बकवास करार दिया है. 

यह भी पढ़ें: सर्वे में बड़ी संख्या में फैंस ने यह कारण बताया एशिया कप में भारत के खराब प्रदर्शन का

बीसीसीआई घरेलू सीजन में नया "इंपैक्ट प्लेयर" नियम लागू करेगा, जानिए कैसे काम करेगा यह टी20 में


हेडेन ने स्टार-स्पोर्ट्स पर आयोजित वर्चुअस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विराट की बल्लेबाजी क्रम को लेकर मैंने और गौतम ने पिछले दिनों कई बार विमर्श किया. और हम तो इसी निष्कर्ष पर पहुंचने कि कोहली को बिल्कुल भी पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए. बेहतर यही है कि वह नंबर तीन पर ही बैटिंग करें. वास्तव में यह एक ऐसा विचार है, जिसके बारे में फिर से बात नहीं करना चाहते. 

पूर्व दिग्गज ने कहा कि आप खुद के भीतर संदेह नहीं चाहे. आप जानते हैं कि मैं ओपनर रहा हूं और मेरा काम स्वतंत्रतापूर्वक खेलना रहा है. दुर्भाग्यवश जब आप ऐसे डिबेट शुरू करते करते हो और ऐसे सोचना शुरू करते हो, "ओह ! हो सकता है," "उसे ओपनिंग करनी चाहिए." हेडेन ने कहा कि मुझे भरोसा है कि मुझे नहीं लगता कि खुद विराट इस विचार का स्वागत करेंगे और खुद पर दबाव लेना चाहेंगे. विश्व कप में जो एक बात आप करना चाहते हैं, वह है दबाव कम करना.  मैं सिर्फ इतना कहूं कि बल्लेबाजी क्रम को उसके खुद के अपनी फॉर्म के आधार पर तय होने दें और विराट कोहली हालात को नियंत्रित कर सकते हैं. वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि उन्हें नबंर तीन पर ही खेलना चाहिए. 

यह भी पढ़ें:

"जडेजा का बाहर होना भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान", महेला जयवर्द्धने ने कहा

'बीसीसीआई घरेलू सीजन में नया "इंपैक्ट प्लेयर" नियम लागू करेगा, जानिए कैसे काम करेगा यह टी20 में

'"जडेजा का बाहर होना भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान", महेला जयवर्द्धने ने कहा

VIDEO: मोहम्मद शमी विश्व कप टीम में चुने जा सकते हैं. बाकी VIDEO देखने को YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com