विज्ञापन

''सारे पठान इकट्ठे हो जाएंगे'', शोएब अख्तर को दीवाना बना दिया है इस खिलाड़ी ने, गुलाम, बाबर नहीं, यह है वह ऑलराउंडर

Shoaib Akhtar, Pakistan vs England 2nd Test: शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी ऑलराउंडर आमेर जमाल की खूब साराहना की है. उनका कहना है कि मैनेजमेंट जल्द ही उनको टॉप ऑर्डर में भी मौका देगी.

''सारे पठान इकट्ठे हो जाएंगे'',  शोएब अख्तर को दीवाना बना दिया है इस खिलाड़ी ने, गुलाम, बाबर नहीं, यह है वह ऑलराउंडर
Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar, Pakistan vs England 2nd Test: मौजूदा समय में पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के साथ 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में बीजी है. सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 अक्टूबर से मुल्तान में खेला जा रहा है. खबर लिखे जाने तक पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी काबिलेतारीफ रहा है. ग्रीन टीम ने विपक्षी टीम के पहली पारी में 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. इससे पहले बल्लेबाजी में कामरान गुलाम और सईम अयूब का जलवा रहा. दोनों बल्लेबाज क्रमशः 118 और 77 रन की क्रमशः बेहतरीन पारी खेलने में कामयाब रहे. 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा निचले क्रम में आमेर जमाल ने भी 37 रन की छोटी मगर बेशकीमती पारी खेली. जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर उनके फैन हो गए हैं. Butt Sports TV के साथ हुई बातचीत के दौरान उन्होंने 28 वर्षीय ऑलराउंडर की खूब सराहना की है. उन्होंने कहा, ''वह 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे. एक बात कर रहा हूं. अगर वह 5वें या 6वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आते तो विपक्षी टीम के लिए मानसिक रूप से समस्या खड़ी कर देते.''

यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि मौका मिलने पर वह टॉप क्रम में भी बल्लेबाजी करेंगे. शोएब के मुताबिक, ''पहले इसे टी20 और वनडे में टॉप ऑर्डर पर आजमाएंगे. उसके बाद सही मौका मिलने पर टेस्ट क्रिकेट में भी टॉप ऑर्डर पर मौका देंगे. इनके अंदर क्षमता है. क्या यह भी पश्तून है. आमेर जमाल जवाली पश्तून है? तो बस फिर ठीक है. सारे पठान इकट्ठे हो जाएंगे. इंग्लैंड का कोई चांस ही नहीं बनता है.''

जमाल का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बता दें आमेर जमाल ने पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल लेवल पर अबतक कुल 4 टेस्ट और 6 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से  टेस्ट क्रिकेट की 8 पारियों में 34.17 की औसत से 205 रन निकले हैं. वहीं टी20 की 5 पारियों में 22.0 की औसत से 88 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में उन्हें  21 सफलता हाथ लगी है. टेस्ट में 19 और टी20 में 2 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें- 6,6,6,6,6,6,6,6, यूसुफ पठान के तूफान में धुंआ-धुंआ हुआ बख्शी स्टेडियम, VIDEO
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
6,6,6,6,6,6,6,6, यूसुफ पठान के तूफान में धुंआ-धुंआ हुआ बख्शी स्टेडियम, VIDEO
''सारे पठान इकट्ठे हो जाएंगे'',  शोएब अख्तर को दीवाना बना दिया है इस खिलाड़ी ने, गुलाम, बाबर नहीं, यह है वह ऑलराउंडर
Dale Steyn Exit as Sunrisers Hyderabad Bowling Coach South Africa IPL 2025
Next Article
Dale Steyn: रिटेंशन से पहले डेल स्टेन ने दिया सनराइजर्स हैदराबाद को 440 वोल्ट का झटका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com