सौरव गांगुली ने अस्पताल में एक दिन और रहने की इच्छा जताई

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आज यानि बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली थी लेकिन खुद गांगुली ने फैसला किया है वो एहतियातन एक दिन और अस्पताल में रहेंगे. यानि अब गांगुली आज अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं होंगे.

सौरव गांगुली ने अस्पताल में एक दिन और रहने की इच्छा जताई

सौरव गांगुली अस्पताल में एक दिन और रहेंगे, खुद लिया फैसला

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आज यानि बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली थी लेकिन खुद गांगुली ने फैसला किया है वो एहतियातन एक दिन और अस्पताल में रहेंगे. यानि अब गांगुली आज अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं होंगे. बीते 2 जनवरी को सौरव गांगुली सीने में हल्की शिकायत के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल (Woodlands Hospital) में भर्ती कराया गया था. भारतीय कप्तान का एंजियोप्लास्टी की गई जिसके बाद उनकी तबीयत में सुधार पाया गया. गांगुली को आज यानि 6 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद थी लेकिन 48 वर्षीय ने एक दिन अस्पताल में और रहने की इच्छा जताई है. अस्पताल के कर्मचारियों ने बुधवार को एनडीटीवी (NDTV) को बताया कि एक और दिन अस्पताल में रहने का फैसला गांगुली का खुद का है. अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने सोमवार को सुबह 11:30 बजे कुछ विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ वीडियो-कॉलिंग प्लेटफॉर्म जूम पर गांगुली के मेडिकल रिकॉर्ड की जांच की और साथ ही  उनकी नैदानिक स्थिति की समीक्षा करने की.

शनिवार को गांगुली की रिपोर्ट में हृदय से संबंधित ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज' का पता चला था. उनके हृदय की तीन कोरोनरी धमनियां अवरूद्ध हो गयी हैं. उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी बाद में होने की संभावना है.


बीसीसीआई अध्यक्ष को देखने के लिए डॉ. शेट्टी मंगलवार को कोलकाता पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘‘गांगुली (48) देश की निधि हैं. उन्हें दिल का हल्का दौरा आया था। इससे उनके स्वास्थ्य को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.' डॉ. शेट्टी ने वुडलैंड अस्पताल में गांगुली का उपचार कर रहे 13 डॉक्टरों की टीम से मिलने के बाद कहा, ‘‘गांगुली जल्द स्वस्थ हो जाएंगे क्योंकि उनका हृदय उसी तरह काम कर रहा है जैसा कि 20 साल की उम्र में करता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​