विज्ञापन

पाकिस्तान को सच में मिल गया अपना 'विराट कोहली?', बाबर-गुलाम नहीं, बल्कि यह युवा बल्लेबाज सलमान बट को भाया

Salman Butt Big Statement: सलमान बट ने एक युवा खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि पाकिस्तान के इस युवा विस्फोटक बल्लेबाज को जल्द ही ग्रीन टीम में मौका मिल सकता है.

पाकिस्तान को सच में मिल गया अपना 'विराट कोहली?', बाबर-गुलाम नहीं, बल्कि यह युवा बल्लेबाज सलमान बट को भाया
Salman Butt

Salman Butt Big Statement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट ने एक युवा खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि अगर वह घरेलू क्रिकेट में ऐसे ही धाकड़ प्रदर्शन करते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब वह पाकिस्तान की तरफ से भी शिरकत करते हुए नजर आएंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वह कौन सा खिलाड़ी है जो बट जैसे दिग्गज बल्लेबाज को अपना दीवाना बना दिया है. तो यह कोई और नहीं बल्कि हाल के दिनों में बल्ले से आग लगाने वाले युवा क्रिकेटर अब्दुल समद हैं. समद का बल्ला घरेलू क्रिकेट में जमकर चल रहे है. यही वजह है कि वहां के पूर्व क्रिकेटर उनकी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं. 

घरेलू क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद समद की लोकप्रियता में भी काफी वृद्धि हुई है. चैंपियंस वनडे कप के दौरान वह मार्खोर्स की टीम का हिस्सा थे. जहां अपनी टीम के लिए शिरकत करते हुए उन्होंने अपनी जमकर चमक बिखेरी थी. सीरीज के दौरान उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 6 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच 24.16 की औसत 145 रन बनाने में कामयाब हुए थे. मैच के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 122.88 का रहा था. टूर्नामेंट के दौरान उनकी सर्वोच्च पारी 62 रनों की रही.

चैंपियंस वनडे कप के बाद उन्होंने प्रेसिडेंट कप ग्रेड-I टूर्नामेंट में सुई नॉर्दर्न गैस पाइपलाइन्स लिमिटेड का प्रतिनिधित्व किया. जहां 23 की औसत से 92 रन बनाने में कामयाब रहे. यहां उनका स्ट्राइक रेट  81.41 का रहा .

समद के इसी प्रदर्शन को देख बट उनसे काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा अपनी मारक क्षमता दिखाने के अलावा समद ने असाधारण स्तर का आत्मविश्वास प्रदर्शित किया है. पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि फैसलाबाद से ताल्लुक रखने वाले खिलाड़ी की टीम को निश्चित रूप से जरूरत है, क्योंकि उनमें सभी सही गुण मौजूद हैं.

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बट ने कहा, ''अगर वह इसी तरह से प्रदर्शन करता रहा तो जल्द ही खुद को पाकिस्तान टीम में पा सकता है. टीम को निश्चित रूप से उसके जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है. उसका आत्मविश्वास असाधारण है. यही वजह है कि मैदान में उसकी मौजूदगी को नजरअंदाज करना असंभव हो गया है.''

यह भी पढ़ें- IND vs NZ, 1st Test: पाकिस्तानी विराट कोहली की भविष्यवाणी, जीत जाएगी टीम इंडिया, बस करना होगा यह काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ, Virat Kohli: नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज, तीसरे नंबर पर चौंकाने वाला नाम
पाकिस्तान को सच में मिल गया अपना 'विराट कोहली?', बाबर-गुलाम नहीं, बल्कि यह युवा बल्लेबाज सलमान बट को भाया
IND vs NZ Rachin Ravindra is the second 'Yuvraj Singh' of world cricket, says Anil Kumble
Next Article
IND vs NZ: यह बल्लेबाज है विश्व क्रिकेट का दूसरा 'युवराज सिंह', अनिल कुंबले ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com