सचिन तेंदुलकर ने शानदार स्पीच देकर महिला अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का किया ज़ोरदार स्वागत

भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम (U19 Women's World Cup Final) के विश्व कप जीत कर घर लौटने पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ज़ोरदार स्पीच देकर स्वागत किया है.

सचिन तेंदुलकर ने शानदार स्पीच देकर महिला अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का किया ज़ोरदार स्वागत

सचिन तेंदुलकर ने जूनियर महिला टीम का किया ज़ोरदार स्वागत

नई दिल्ली:

भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम (U19 Women's World Cup Final) के विश्व कप जीत कर घर लौटने पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ज़ोरदार स्पीच देकर स्वागत किया है. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच अहमदाबाद टी20 मैच से पहले शेफाली वर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का स्वागत किया गया है. बता दें कि बीसीसीआई ने विश्व चैंपियन जूनियर भारतीय टीम को 5 करोड़ की इनामी राशि से नवाज़ा है. 

BCCI सचिव जय शाह ने किया एलान
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि " हमें इस बात की बेहद खुशी है कि भारत रत्न श्री सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई के अन्य पदाधिकारी महिला अंडर-19 टीम को 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में शाम 6:30 बजे सम्मानित करेंगे. भारत की इन युवा प्रतिभाओ ने देश को गौरवान्वित किया है और हम उनकी इस उपलब्धि पर उनका सम्मान करेंगे."

फाइनल में इंग्लैंड को हराकर रचा इतिहास
दक्षिण अफ्रीका की मेज़बानी में पहली बार आयोजित हुए महिला अंडर-19 विश्व कप का फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए एक नए अध्याय की शुरुआत कर दी. फाइनल मुकाबले में भारत की कप्तान शैफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया और इंग्लैंड की टीम को मात्र 68 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया.  वहीं इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 


बोर्ड ने किया 5 करोड़ की राशि का ऐलान
भारतीय जूनियर टीम के चैंपियन बनते ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 5 करोड़ की इनामी राशि का एलान कर दिया. बता दें कि टीम की इस जीत में महत्वपूर्ण रोल अदा करने वाले कोचिंग और स्पोर्ट स्टाफ में इस राशि को बांटा जाएगा.  

ये भी पढ़ें - 

IND vs NZ 3rd T20: Ishan Kishan के फ्लॉप शो पर भड़के फैंस, पिछले 16 टी20 मुकाबलों में ऐसा रहा है Record

Video: तीसरे टी20 में सुपरमैन सूर्यकुमार यादव ने लपके तीन अविश्वसनीय कैच, फुर्ती देख न्यूजीलैंड का सर चकराया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com