IPL में आया रविंद्र जडेजा का तूफान, 4 गेंद पर 20 रन बनाकर मैच पलटा, फिर ऐसा कर जीता दिल- Video

CSK vs KKR: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 38वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने केकेआर (CSK vs KKR) को 2 विकेट से हरा दिया. आखिरी गेंद पर सीएसको को जीत मिली. आाईपीएल 2021 के दूसरे हाफ का यह सबसे रोचक मैच रहा.

IPL में आया रविंद्र जडेजा का तूफान, 4 गेंद पर 20 रन बनाकर मैच पलटा, फिर ऐसा कर जीता दिल- Video

जडेजा का तूफान

CSK vs KKR: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 38वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने केकेआर (CSK vs KKR) को 2 विकेट से हरा दिया. आखिरी गेंद पर सीएसको को जीत मिली. आाईपीएल 2021 के दूसरे हाफ का यह सबसे रोचक मैच रहा. एक समय सीएसके की टीम आसानी के साथ मैच जीत रही थी लेकिन सीएसके की पारी के आखिरी ओवर में सुनील नरेन ने 2 विकेट लेकर मैच के रोमांच को चरम पर लाकर खड़ा कर दिया. सीएसको आखिरी गेंद पर 1 रन की दरकार थी, ऐसे में दीपक ने एक रन बनाकर मैच को जीत लिया. इस मैच में सर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का कमाल देखने को मिला. एक समय सीएसको को जीत के लिए 25 रन की जरूरत थी. उम्मीद थी कि केकेआर मैच को बचा लेगा लेकिन 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में जडेजा ने करिश्मा किया और 4 गेंद पर 20 रन बनाकर मैच का पासा ही पलट दिया.

हर्षल पटेल की हैट्रिक- Video

19वें ओवर की तीसरी गेंद पर जडेजा ने छक्का लगाया, इसके बाद चौथी गेंद पर भी छक्का, आखिरी के दो गेंद पर लगातार 2 चौका जमाकर मैच को पूरी तरह से सीएसके के खेमें में लाकर रख दिया था. 19वें ओर में चेन्नई ने 22 रन बनाए और जीत की ओर कदम बढ़ा दिया. 


आखिरी ओवर में 4 रन की दरकार, ऐसा रहा रोमांच
केकेआर की ओर से आखिरी ओवर सुनील नरेन ने की, पहली ही गेंद पर सैम कुरेन आउट हो गए, अब बल्लेबाजी करने शार्दुल ठाकुर क्रीज पर पहुंचे. दूसरी गेंद पर ठाकुर रन नहीं बना सके. नरेन की तीसरी गेंद पर शार्दुल ने तगड़ा शॉट मारा लेकिन 3 रन ही बना पाए. अब आखिरी 3 गेंद पर सीएसको को 1 रन की जरूरत थी. जडेजा अब स्ट्राइक पर आ चुके थे. चौथी गेंद पर जडेजा रन नहीं बना सके. इसके बाद नरेन के  पांचवीं गेंद को जडेजा समझ नहीं पाए और एल्बी डब्लू आउट हो गए. अब मैच आखिरी गेंद पर आ चुका था. सामने दीपक चाहर थे. क्रिकेट फैन्स की सांसे थम चुकी थी. ऐसे में आखिरी गेंद पर दीपक ने आत्मविश्वास भरा शॉट लगाकर 1 रन ले लिया और मैच सीएसको को जीता दिला. जीत के साथ ही चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर आ गई. 

 ये भी पढ़ें 
CSK टीम के खिलाड़ी ने लिया अचानक से संन्यास का फैसला, अब नहीं खेलेगा टेस्ट क्रिकेट
Harshal Patel ने हैट्रिक लेकर बल्लेबाजों को पिच पर ऐसे नचाया, कोहली की खुशी का ठिकाना न रहा- Video
RCB vs MI: विराट यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले बनने पहले भारतीय बल्लेबाज, 42 साल का बल्लेबाज है किंग
IPL 2021: घुटने में लगी चोट के बावजूद डु प्लेसी ने लिया 'सुपरकैच', देखकर होश उड़ जाएंगे, देखें Video

जडेजा को मिला मैन ऑफ द मैच , अवार्ड बेटी को किया समर्पित
केकेआर के खिलाफ 8 गेंद पर 22 रन और 1 विकेट लेने वाले जडेजा को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि रविवार को पूरे देश में बिटिया दिवस मनाया गया था. ऐसे में जडेजा ने अपने द्वारा जीती गई मैन ऑफ द मैच के खिताब को अपनी बेटी को डेडिकेट किया. जडेजा ने ट्वीट किया और लिखा, ' निघ्‍यान ये तुम्‍हारे लिए हैं. #हैप्‍पी डॉटर्स डे”.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​