IPL 2021: घुटने में लगी चोट के बावजूद डु प्लेसी ने लिया 'सुपरकैच', देखकर होश उड़ जाएंगे, देखें Video

IPL 2021: सीएसके के खिलाफ केकेआर (CSK vs KKR) ने 171 रन बनाए. केकेआर की ओर से राहुल त्रिपाठी ने 45 रन की पारी खेली, इसके अलावा नितीश राणा (27 गेंदों पर नाबाद 37) और दिनेश कार्तिक (11 गेंदों पर 26 रन) के प्रयासों से केकेआर ने अंतिम तीन ओवरों में 44 रन जुटाये, जिसके कारण केकेआर 171 रन बना पाने में सफल रहा.

IPL 2021: घुटने में लगी चोट के बावजूद डु प्लेसी ने लिया 'सुपरकैच', देखकर होश उड़ जाएंगे, देखें Video

फाफ डुप्लेसी ने लिया कमाल का कैच

IPL 2021: सीएसके के खिलाफ केकेआर (CSK vs KKR) ने 171 रन बनाए. केकेआर की ओर से राहुल त्रिपाठी ने 45 रन की पारी खेली, इसके अलावा नितीश राणा (27 गेंदों पर नाबाद 37) और दिनेश कार्तिक (11 गेंदों पर 26 रन) के प्रयासों से केकेआर ने अंतिम तीन ओवरों में 44 रन जुटाये, जिसके कारण केकेआर 171 रन बना पाने में सफल रहा. एक बार फिर केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गेन (Eoin Morgan) कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने. मॉर्गेन का कैच फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) ने बाउंड्री लाइन पर लिया. दरअसल फाफ के द्वारा लिया गया यह कैच शानदार था. हुआ ये कि मॉर्गेन ने जोश हेजलवुड की गेंद पर आगे बढ़कर हवाई शॉट मारा जो सिक्सर के लिए जा रही थी. लेकिन लॉन्ग ऑन की बाउंड्री पर फाफ मौजूद थे. उन्होंने सिक्सर के लिए जा रही गेंद पर हवा में छलांग लगाई और एक शानदार कैच लपक लिया. 

हुआ ये कि लॉन्ग ऑन की बाउंड्री पर फाफ ने हवा में छलांग लगाकर कैच कर लिया लेकिन उनका पैर बाउंड्री लाइन के बाहर जा रहा था, ऐसे में उन्होंने खुद का बैलेंस बनाया और बाउंड्री के पार पैर जाने से पहले गेंद को हवा में उछाल दिया. इसके बाद फाफ बाउंड्री लाइन से बाहर आए और हवा में मंडरा गई गेंद को फिर से पकड़कर मॉर्गेन की पारी का अंत कर दिया. इस तरह से एक खूबसूरत कैच लेकर फाफ ने केकेआऱ के कप्तान को आउट किया. 

 ये भी पढ़ें 
Jhulan Goswami ने करियर में पूरे किए 600 विकेट, महिला क्रिकेट में रचा इतिहास
सुपरमैन बन गया यह अंजान खिलाड़ी, एक हाथ से लिया IPL का बेस्ट कैच, गेंदबाज-बल्लेबाज भी हैरान- Video
DC vs RR: संजू सैमसन से फिर हुई बड़ी गलती, लगा 24 लाख का जुर्माना, अब बैन भी हो सकते हैं..
DC vs RR: अश्विन ने T20 क्रिकेट में किया कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले केवल तीसरे भारतीय गेंदबाज बने


फाफ डु प्लेसी ने जहां एक शानदार कैच लिया तो वहीं दूसरी ओर उनकी खेल भावना की भी तारीफ हो रही है. दअरसल मैच के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी. ऐसे में उनके घुटने से खून भी निकलता दिखाई दिया., लेकिन फाफ ने इसके लिए कोई स्पेशल ट्रीटमेंट भी मैदान पर नहीं लिया. जब फाफ की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो फैन्स भी हैरान रह गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​IPL 2021: धोनी, कोहली और रोहित आज एक्शन में