रविचंद्रन अश्विन ने ट्विटर पर पोस्‍ट किया फोटो, फैंस ने इस बात को लेकर की चर्चा

श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्‍ट में टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी उपलब्धि हासिल की.

रविचंद्रन अश्विन ने ट्विटर पर पोस्‍ट किया फोटो, फैंस ने इस बात को लेकर की चर्चा

खास बातें

  • नागपुर टेस्‍ट में अश्विन ने पूरे किए हैं 300 विकेट
  • इस मामले में डेनिस लिली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा
  • टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल नहीं है अश्विन

श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्‍ट में टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी उपलब्धि हासिल की. मैच में अश्विन ने टेस्‍ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे किए. उन्‍होंने अपने 54वें टेस्‍ट में यह उपलब्धि हासिल करते हुए सबसे कम टेस्‍ट में 300 विकेट के आंकड़े तक पहुंचने का रिकॉर्ड बनाया. भारत के इस ऑफ स्पिनर ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज (56 टेस्‍ट) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. नागपुर टेस्‍ट टीम इंडिया ने चार दिन में ही अपने नाम कर लिया, ऐसे में अश्विन ने बचे एक दिन के समय का उपयोग मध्‍यप्रदेश के पेंच टाइगर रिजर्व में बिताकर किया. एक यूजर ने अश्विन ने पूछा पेंच में समय गुजारना आपके लिए अच्‍छा रहा. प्रोफाइल फोटो में आपके हाथ में जो है वह हेल्‍दी एप्‍पल है या क्रिस्‍प मेदु वडा.  

चेन्‍नई के इस ऑफ स्पिनर ने न सिर्फ अपनी इस पेंच यात्रा के फोटो ट्वीट किए, बल्कि ट्विटर पर अपने प्रोफाइल फोटो को भी बदल दिया. नए फोटो को लेकर अश्विन के फैंस और फॉलोअर्स के बीच चर्चाओं का दौर शुरू हो गया.
 




गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अश्विन को टीम में स्‍थान नहीं मिला है. चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल वनडे सीरीज में अश्विन और जडेजा की जगह स्पिन की जिम्‍मेदारी संभालेंगे. यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज में भी अश्विन या जडेजा में से किसी एक गेंदबाज को ही प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिलने की संभावना है.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
नागपुर टेस्‍ट के पहले टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा था कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में अश्विन और जडेजा, दोनों  के प्‍लेइंग इलेवन में होने की गारंटी नहीं दे सकते. चूंकि दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया को तेज गेंदबाजों के मददगार विकेट मिलेंगे, ऐसे में अश्विन या जडेजा में से किसी एक को ही अंतिम एकादश में स्‍थान मिलने की संभावना है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com