चेले की कप्तानी जाने के बाद अब विराट के कोच ने उठाया सौरव गांगुली की सफायी पर सवाल, बोले कि...

कोहली के कोच बोले कि मैंने गांगुली का हालिया बयान पढ़ा है कि विराट से टी20 कप्तानी न छोड़ने के लिए कहा गया था. मुझे इस तरह की कोई घटना याद नहीं आती.

चेले की कप्तानी जाने के बाद अब विराट के कोच ने उठाया  सौरव गांगुली की सफायी पर सवाल, बोले कि...

विराट कोहली और राजकुमार शर्मा की एक पुरानी तस्वीर

खास बातें

  • पहले कभी इस तरह की घटना नहीं देखी-राजकुमार शर्मा
  • फैसले के बाद मेरी विराट से बात नहीं हुई
  • साफ-साफ बोल सकते थे सेलेक्टर्स
नयी दिल्ली:

अब चेले के साथ खराब बर्ताव हो, तो गुरु को तो गुस्सा आएगा ही. और विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा भी कोई अपवाद नहीं हैं और उन्होंने अपने चेले के प्रति किए गए बर्ताव के लिए गुस्से का इजहार किया है. राजकुमार ने कहा है कि विराट के प्रति बीसीसीआई और सेलेक्टरों के बर्ताव में पारदर्शिता का अभाव रहा है. जबकि कप्तानी हस्तानांतरित करने की उनकी प्रक्रिया सवालों के घेरे में है. दो दिन पहले ही चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने विराट को हटाकर रोहित को नया वनडे कप्तान बनाने का ऐलान किया था. इसी फैसले के बाद से कोहली को लेकर अलग-अलग हर मंच पर जोर-शोर से चर्चा हो रही है. 

यह भी पढ़ें:  धोनी की खोज वाला यह खिलाड़ी मचा रहा है गदर, लगातार 3 शतक जड़कर दिखाया दम

इस फैसले पर राजकुमार शर्मा ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि मेरी कोहली से बात नहीं हुयी है. कुछ कारणों से उनका फोन स्विच ऑफ है, लेकिन जहां तक मेरी राय का सवाल है, तो विराट ने खासतौर पर टी20 की कप्तानी छोड़ी थी. ऐसे में चयनकर्ताओं को उनसे सीधे तौर पर या तो उनसे दोनों फॉर्मेटों की कप्तानी छोड़ने या फिर ऐसा न करने के लिए कहना चाहिए था.  शर्मा ने गांगुली की सफायी पर हैरानी जतायी कि कोहली को टी20 कप्तानी न छोड़ने की सलाह दी गयी थी.  

यह भी पढ़ें:  गाबा में जीत के बाद WTC Points Table में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पछाड़ा


कोहली के कोच बोले कि मैंने गांगुली का हालिया बयान पढ़ा है कि विराट से टी20 कप्तानी न छोड़ने के लिए कहा गया था. मुझे इस तरह की कोई घटना याद नहीं आती. यह बयान मेरे लिए हैरानी भरा  है. वास्तव में, विराट को लेकर अलग-अलग बयान चल रहे हैं. निर्णय की प्रक्रिया में सेलेक्टरों पर पारदर्शिता न बरतने का आरोप लगाते हुए शर्मा बोले कि जिस तरह से यह प्रकरण हुआ है, वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है. उन्होंने कहा कि चयन समिति अपने फैसले के पीछे कोई वजह नहीं बताती. हम नहीं जानते हैं कि मैनेजमेंट, बीसीसीआई या सेलेक्टर्ओस क्या चाहते हैं. यहां स्पष्टता और पारदर्शिता का पूरी तरह से अभाव है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी?.