धोनी की खोज वाला यह खिलाड़ी मचा रहा है गदर, लगातार 3 शतक जड़कर दिखाया दम, ODI टीम में हो सकती है एंट्री

धोनी (MS Dhoni) की टीम सीएसके (CSK) की ओर से आईपीएल खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में गदर मचा दिया है.

धोनी की खोज वाला यह खिलाड़ी मचा रहा है गदर, लगातार 3 शतक जड़कर दिखाया दम,  ODI टीम में हो सकती है एंट्री

खास बातें

  • विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ का धमाल
  • लगातार 3 मैच में ठोके 3 शतक
  • गेंदबाजी की जमकर धुनाई, बना चुके हैं टूर्नामेंट में 400 से ज्यादा रन

धोनी (MS Dhoni) की टीम सीएसके (CSK) की ओर से आईपीएल खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में गदर मचा दिया है. गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021-22 ) में लगातार 3 शतक ठोक दिए हैं. आज भी यानि 11 दिसंबर को विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट की ओर से खेलते हुए केरल के खिलाफ शाानदार शतक 124 रन ठोककर धमाल मचा दिया है. गायकवाड़ ने 129 गेंद पर 124 रन की पारी खेली जिसमें 9 चौके और 3 छक्का लगाए. गायकवाड़ ने 110 गेंद पर अपना शतक जड़ा था. इस टूर्नामेंट में ऋतुराज का यह तीसरा शतक है. इससे पहले गायकवाड़ ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ मैच में 143 गेंदों पर 154 रन की नाबाद पारी खेली थी. वहीं, मध्यप्रदेश के खिलाफ उन्होंने 136 रनों की पारी खेलकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया था. यानि अबतक इस टूर्नामेंट में खेले अपने तीनों मैच में गायकवाड़ ने शतक ठोककर भारतीय सीनियर टीम में एंट्री के लिए दस्तक दे दी है.

BBL 2021: एडम जंपा ने किया करिश्मा, ऐसे पलट दी हारी हुई बाजी, विरोधी खिलाड़ी को नहीं हुआ यकीन..देखें Video

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेले गए टी-20 सीरीज में उन्हें टीम में शामिल किया गया थालेकिन एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. लेकिन अब जिस तरह से विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज ने प्रचंड फॉर्म दिखा दिया है उससे उम्मीद की जा रही है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें फिर से टीम इंडिया की ओर से बुलावा आ सकता है. 


सोशल मीडिया पर हो रही है तारीफ
ऋतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी ने फैन्स का दिल जीत लिया है. हर तरफ गायकवाड़ की बल्लेबाजी की चर्चा है. फैन्स ट्वीट कर उनकी बल्लेबाजी को लेकर रिएक्ट कर रहे हैं और बीसीसीआई को उन्हें टीम में शामिल करने को लेकर सलाह भी दे रहे हैं. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कुछ दिनों के बाद होने वाला है. अब जब गायकवाड़ ने ऐसी पारियां खेली है तो उम्मीद की जा रही है कि सीएसके का यह बल्लेबाज भारतीय वनडे टीम में भी अपनी जगह बना लेगा.

गाबा में जीत के बाद WTC Points Table में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पछाड़ा, पहुंचा इस नंबर पर, देखें टॉप 8

बता दें कि Ruturaj Gaikwad विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 में इस समय तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 414 रन केवल 3 मैच में ही बना लिए हैं. 

The Ashes: गेंदबाज ने जो रूट को फंसा दिया, खेलते ही हो गए आउट, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video

आईपीएल 2021 में मचाया था धमाल
ऋतुराज ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 16 मैचों में कुल 635 रन बनाए थे. जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल था. सीएसके को चैंपियन बनाने में ऋतुराज का अहम योगदान रहा था. 2021 के सीजन में उन्होंने 23 छक्के औऱ 64 चौके लगाए थे. औरेंज कैप पर गायकवाड़ ने ही कब्जा जमाया था. 

The Ashes: एलेक्स कैरी ने World Record बनाकर रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा कमाल करने वाले पहले विकेटकीपर बने

सीएसके ने किया रिटेन
आईपीएल रिटेंशन में सीएसके ने ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया है. उनके साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, और मोइन अली(विदेशी) को भी रिटेन किया है. बता दें कि गायकवाड़ को सीएसके ने 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया. ऋतुराज ने काफी कम समय में  अपनी बल्लेबाजी का जलवा भविष्य की उम्मीद जरूर जगा दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी?.