गाबा में जीत के बाद WTC Points Table में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पछाड़ा, पहुंचा इस नंबर पर, देखें टॉप 8

Australia vs England, 1st Test: गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. इस जीत में ट्रविस हेड हीरो साबित हुए

गाबा में जीत के बाद WTC Points Table में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पछाड़ा, पहुंचा इस नंबर पर, देखें टॉप 8

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया ने मारी धांसू एंट्री

खास बातें

  • एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की 9 विकेट से जीत
  • ट्रेविड हेड बने प्लेयर ऑफ द मैच
  • WTC प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया ने मारी धांसू एंट्री

Australia vs England, 1st Test: गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. इस जीत में ट्रविस हेड हीरो साबित हुए, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान शानदार 152 रन बनाए थे. हेड को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में टॉप 3 में पहुंच गया है. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के राउंड (Latest ICC World Test Championship 2021-23 points table) में ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह पहला टेस्ट मैच था. पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के अभियान की शूरूआत की है. इंग्लैंड को हराने केबाद ही डब्लूटीसी में 12 प्वाइंट्स और 100 परसेंटेज के साथ दूसरे नंबर पर है. वहीं, अभी नंबर वन पर श्रीलंका की टीम 24 प्वाइंट्स और 100 परसेंटेज  के साथ दूसरे नंबर पर है. श्रीलंका ने अबतक 1 सीरीज में 2 टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है. 

रवि शास्त्री का चौंकाने वाला खुलासा, इस सीरीज के बाद सदमें में चले गए थे विराट कोहली

नंबर 3 पर पाकिस्तान की टीम है. पाकिस्तान के पास इस समय 36 प्वाइंट्स हैं और 2 सीरीज के दौरान 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें पाक टीम 3 में जीत और 1 टेस्ट मैच हारी है. पाकिस्तान का परसेंटेज 75.00 है. वहीं, चौथे नंबर पर भारत है.


The Ashes: एलेक्स कैरी ने World Record बनाकर रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा कमाल करने वाले पहले विकेटकीपर बने

भारतीय टीम ने 2 सीरीज खेले हैं जिसमें 6 टेस्ट मैच खेलते हुए 3 में जीत, 1 में हार और 2 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. जिसके कारण भारत का परसेंटेज 58.33 है. भारत की टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज और एशेज सीरीज के बाद  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के प्वाइंट्स टेबल में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

The Ashes: गेंदबाज ने जो रूट को फंसा दिया, खेलते ही हो गए आउट, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video

अपडेट रैंकिंंग, इंग्लैंड के कटे 5 प्वाइंट्स

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड पर स्लो ओवर-रेट के कारण डब्लूटीसी में 5 प्वाइंट्स सजा के तौर पर काटे गए हैं. ऐसे में अब इंग्लैंड के पास 9 प्वाइंट्स हैं. 

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में रैंकिंग को लेकर बने हैं नियम
मैच जीतने वाली टीम को 12 प्वाइंट्स दिए जाते हैं तो वहीं मैच टाई होने पर 6, ड्रॉ होने पर 4 और हारने पर कोई प्वाइंट्स टीम को नहीं मिलती है. वहीं पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स में मैच जीतने वाली टीम को 100, टाई होने पर 50, मैच ड्रॉ रहने पर 33.33 और हारने पर कोई पॉइंट्स नहीं दिए जाने का नियम है. इसके अलावा टेस्ट चैंपियनशिप में पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स के आधार पर रैंकिंग तय की जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी?.