बिग बैश लीग में इस बल्लेबाज का तूफान, लगाए 30 छक्के, बना दिया टूर्नामेंट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

बिग बेश लीग 2020-21 (BBL 2021) में इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) जबर्दस्त फॉर्म में दिख रहे हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से अबतक 535 रन निकले हैं. उन्होंने 163.60 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं. इस सीजन में उन्होंने अकेले 30 छक्के जमाए हैं और साथ ही 53 चौके जड़े हैं.

बिग बैश लीग में इस बल्लेबाज का तूफान, लगाए 30 छक्के, बना दिया टूर्नामेंट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

बिग बैश लीग में इस बल्लेबाज का तूफान, लगाए 30 छक्के, बना दिया टूर्नामेंट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

खास बातें

  • बिग बैश लीग में एलेक्स हेल्स ने बनाया तूफानी रिकॉर्ड
  • बिग बैश लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बने
  • एलेक्स हेल्स ने इस सीजन में कुल 30 छक्के अबतक लगाए हैं

बिग बेश लीग 2020-21 (BBL 2021) में इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) जबर्दस्त फॉर्म में दिख रहे हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से अबतक 535 रन निकले हैं. उन्होंने 163.60 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं. इस सीजन में उन्होंने अकेले 30 छक्के जमाए हैं और साथ ही 53 चौके जड़े हैं. हेल्स ने ऐसा कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. एलेक्स हेल्स बिग बैश लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. हेल्स इस सीजन में एक शतक और 2 अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं. इंग्लैंड का यह बल्लेबाज इस सीजन में सबसे ज्यादा रन भी बना चुका है. बता दें कि मार्कस स्टोइनिस बीबीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. स्टोइनिस ने पिछले सीजन में खेलते हुए कुल 28 छक्के जमाए थे. बिग बैश लीग के सीजन 5 में क्रिस लिन ने 27 छक्के लगाए थे. 

PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने किया कमाल, सुपरमैन बनकर किया बल्लेबाज को रन आउट..देखें Video

आपको जानकर हैरानी होगी कि विस्फोटक एलेक्स हेल्स पिछले 2 सालों ने इंग्लैंड की नेशनल टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन घरेलू स्तर पर लगातार यह बल्लेबाज धमाल मचा रहा है. इस सीजन के 53वें मैच में हेल्स ने डिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 39 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली और अपनी टीम सिडनी थंडर (Adelaide Strikers and Sydney Thunder) को एकतरफे मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया.

BAN vs WI: शाकिब अल हसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बने


बर्षा से बाधित मैच में एडिलेड ने पहले खेलते हुए 14 ओवर में 115 रन बनाए थे जिसके जवाब में सिडनी थंडर्स की टीम ने 1 विकेट खोकर लक्ष्य को 11 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. हेल्स की विस्फोटक पारी ने पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को हिला कर रख दिया है. फरवरी में आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर मीनि ऑक्शन होने वाली है. हेल्स को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों में होड़ मच सकती है. 18 फरवरी के आस-पास आईपीएल का ऑक्शन होने वाला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​