माइकल हसी बोले- T20 वर्ल्ड कप का आयोजन करना खतरे से कम नहीं

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey) आस्ट्रेलिया के अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी की संभावना को लेकर चिंतित हैं और उनका कहना है कि कोविड-19 महामारी (COVID-19) के बीच 16 टीमों का टूर्नामेंट ‘लॉजिस्टिक’ के हिसाब से दुस्वप्न साबित हो सकता है.

माइकल हसी बोले- T20 वर्ल्ड कप का आयोजन करना खतरे से कम नहीं

टी-20 वर्ल्डकप हुआ तो यह बुरे सपने से कम नहीं होगा- माइकल हसी

खास बातें

  • माइकल हसी बोले- टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन होना खतरे से खाली नहीं
  • COVID-19 के बीच टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन मुश्किल
  • टी-20 वर्ल्डकप के आयोजन को लेकर माइकल हसी चिंतित

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey) आस्ट्रेलिया के अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी की संभावना को लेकर चिंतित हैं और उनका कहना है कि कोविड-19 महामारी (COVID-19) के बीच 16 टीमों का टूर्नामेंट ‘लॉजिस्टिक' के हिसाब से दुस्वप्न साबित हो सकता है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पहले ही कह चुका है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए टी20 विश्व कप (T20 World Cup) कप आयोजन समय पर करना थोड़ा ‘अव्यावहारिक' है लेकिन आईसीसी को इस पर अभी फैसला करना है. हसी को भी इस साल टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना नहीं दिखती. हसी ने पोडकास्ट ‘हॉटस्पॉट' में कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैं टी20 विश्व कप के बारे में थोड़ा डरा हुआ हूं और इसके पीछे कारण है कि मुझे लगता है कि एक टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिये लाना ठीक है और उन्हें पृथकवास में रखना, सुरक्षित रखकर श्रृंखला की अच्छी तैयारी कराना ठीक है.

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन कई टीमों को लाना और उन्हें पृथकवास में रखकर तैयारी कराना और फिर देश में विभिन्न स्थलों तक ले जाना, मुझे लगता है कि यह सब ‘लॉजिस्टिक' के लिहाज से दुस्वप्न ही होगा। हम जो सुन रहे हैं, उससे शायद टी20 विश्व कप को 2021 या फिर 2022 तक के लिये स्थगित किया जाना चाहिए.

भारत को टी20 विश्व कप के बाद आस्ट्रेलिया का दौरा करना है और हसी के अनुसार इसके योजना के अनुसार होने की संभावना है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया के दौरे में काफी सकारात्मक हूं कि यह होगा क्योंकि यहां केवल एक ही टीम आयेगी और उन्हें एक जगह रखना आसान होगा. हसी ने कहा, ‘‘उदाहरण के तौर पर एडीलेड ओवल ने हाल में एक होटल बनाया है जो स्टेडियम से जुड़ा हुआ है इसलिये भारतीय टीम वहां अपना बेस बना सकती है, ट्रेनिंग कर सकती है और श्रृंखला की तैयारी कर सकती है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकती है.


बता दें कि आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप को लेकर आईसीसी (ICC) जल्द ही फैसला करने वाली है. वहीं, दूसरी ओर आईपीएल (IPL 2020) को लेकर भी खबरें है कि इस बार का आईपीएल या तो श्रीलंका में होगा या फिर दुबई में होगा. आने वाले समय में दोनों टूर्नामेंट को लेकर स्थिती साफ होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.