विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 14, 2023

'विराट-विराट...गौतम गंभीर की हूटिंग, फिर फैन्स ने खिलाड़ी पर नट-बोल्टस तक फेंके, जोंटी रोड्स के खुलासे से मचा हड़कंप

Jonty Rhodes on SRH crowd IPL 2023: लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG IPL) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में शनिवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)  को सात विकेट से शिकस्त दी.

'विराट-विराट...गौतम गंभीर की हूटिंग, फिर फैन्स ने खिलाड़ी पर नट-बोल्टस तक फेंके, जोंटी रोड्स के खुलासे से मचा हड़कंप
जोंटी रोड्स के खुलासे से मचा हड़कंप

Jonty Rhodes on SRH crowd IPL 2023: लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG IPL) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में शनिवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)  को सात विकेट से शिकस्त दी. इस मैच में जहां निकोलस पूरन ने 12 गेंद पर 44 रन बनाकर लखनऊ को जीत दिलाई तो वहीं मैच के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसने सुर्खियां बटोरी, दरअसल, हैदराबाद की पारी के दौरान अब्दुल समद को आवेश खान ने एक फुलटॉस गेंद फेंकी, जो कमर के ऊंचाई लिए हुई थी. लेकिन उस गेंद को अंपायर ने 'नो बॉल' करार नहीं दिया. अंपायर का मानना था कि बल्लेबाज ने जब शॉट मारा तो वो हवा में थे. ऐसे में नो बॉल नहीं दिया जा सकता है. 

इस घटना के बाद नॉन स्ट्राइक पर खड़े हेनरिक क्लासेन भड़क गए थे और अंपायर से बहस करने लगे थे. यही नहीं यह घटना उस समय और बढ़ गई , जब हैदराबाद के फैन्स 'विराट-विराट...' कहकर गंभीर की हूटिंग करने लगे. यही नहीं अंपायर के गलत फैसले से दर्शक दीर्घा में मौजूद फैन्स भड़क गए और खिलाड़ियों पर नट-बोल्ट फेंकना शुरू कर दिया. ऐसे में लखनऊ के प्रेरक मांकड़ (Prerak Mankad) के सिर पर चोटिल भी आई थी. जिसके बाद खिलाड़ियों ने अंपायर से शिकायत की और कुछ देर के लिए मैच को रोकना भी पड़ा था. 

वहीं, हैदराबाद टीम के फील़्डिंग कोच जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) ने एक ट्वीट के जवाब में इस बात का खुलासा भी किया कि, दर्शकों ने मैदान पर  नट और बोल्ट फेंके थे.  रोड्स ने अपनी ट्वीट में बताया कि, 'डगआउट पर नहीं (नट बोल्ट फेंके), बल्कि खिलाड़ियों पर. प्रेरक मांकड़ लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे तभी ये उनके सिर पर जा लगे.'

जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes)  के इस खुलासे ने एक बार फिर खिलाड़ियों के सुरक्षा व्यवस्था  पर सवाल खड़े कर दिए हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि फैन्स को स्टेडियम में नट बोल्ट ले जाने की इजाजत कैसे मिली, क्या गेट पर फैन्स की चेकिंग अच्छी तरह से नहीं हुई थी. 

वहीं, मैच की बात की जाए तो  सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 182 रन बनाये. लखनऊ सुपरजायंट्स ने 19.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए प्रेरक मांकड़ ने 45 गेंद में सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाये. निकोल्स पूरन 13 गेंद में 44 रन पर नाबाद रहे जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 25 गेंद में 40 रन का योगदान दिया.

--- ये भी पढ़ें ---

* "पंजाब से हारकर दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 के प्लेऑफ से बाहर, अगला मुकाबला फिर पंजाब से
* VIDEO: "यह गलती नहीं, बल्कि ब्लडंर है', इरफान ने बताया क्यों जीता हुआ मैच हार गया हैदराबाद

उथल-पुथल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
'विराट-विराट...गौतम गंभीर की हूटिंग, फिर फैन्स ने खिलाड़ी पर नट-बोल्टस तक फेंके, जोंटी रोड्स के खुलासे से मचा हड़कंप
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;