IPL Auction 2021: इस खिलाड़ी की थी सबसे ज्यादा चर्चा, लेकिन बेस प्राइस से ज्यादा नहीं मिले दाम

IPL Auctin 2021: मीडिया में बहुत पहले से ही इस खिलाड़ी की जोर-शोर से चर्चा होनी शुरू हो गयी थी. और उसे नीलामी से पहले सबसे बड़ा आकर्षण तक करार दिया गया था, लेकिन हैरानी की बात यह रही कि किसी भी फ्रेंचाइजी ने उस पर उसे बेस प्राइस से ज्यादा बोली नहीं ही लगायी.

IPL Auction 2021: इस खिलाड़ी की थी सबसे ज्यादा चर्चा,  लेकिन बेस प्राइस से ज्यादा नहीं मिले दाम

IPL Auction 2021: आईपीएल की नीलामी बहुत हद तक हैरानी भरी रही

खास बातें

  • ओह! यह क्या हुआ!
  • किसको क्या मिला, यह मुकद्दर की बात है !
  • नीलामी का अजब-गजब गणित!
नई दिल्ली:

वीरवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए हुयी मिनी ऑक्शन के बाद कई  पहलुओं  को लेकर चर्चा हो रही है. समीक्षक और पूर्व क्रिकेटर अलग-अलग एंगल से विमर्श हो रहा है. एक बड़ा वर्ग को क्रिस मौरिस से टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी (16.25 करोड़) बन जाने से हैरान हैं, तो वहीं चर्चा उस खिलाड़ी को लेकर भी हो रही है जो वीरवार को हई  नीलामी से पहले ही हॉट प्रॉपर्टी बन गया था. मीडिया में बहुत पहले से ही इस खिलाड़ी की जोर-शोर से चर्चा होनी शुरू हो गयी थी. और उसे नीलामी से पहले सबसे बड़ा आकर्षण तक करार दिया गया था. मीडिया से लेकर दिग्गज क्रिकेटरों और तमाम फैंस की नजरें इसी खिलाड़ी पर लगी हुई थीं, लेकिन हैरानी की बात यह रही कि किसी भी फ्रेंचाइजी ने उस पर उसे बेस प्राइस से ज्यादा बोली नहीं ही लगायी. 

यह पिछले महीने 13 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में केरल के ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन थे, जिनकी 37 गेंदों पर शतकीय पारी ने इस 25 साल के बल्लेबाज को भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में चर्चा में ला दिया था. अजहरुद्दीन मुंबई के खिलाफ आतिशी पारी खेलकर रातों-रात स्टार बन गए थे और दिग्गज क्रिकेटरों ने उनके कौशल की जमकर  सराहना की थी. यह टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक था.  इस मैच में अजहरुद्दीन ने सिर्फ 54 गेंदों पर 9 चौकों और 11 छक्कों से नाबाद 137 रन बनाए थे. 

IPL ऑक्शन में 7 साल के बाद बिके चेतेश्वर पुजारा, तो फ्रेंचाइजियों ने बजाई ताली..देखें Video

इसी पारी ने अजहरुद्दीन को नीलामी से पहले उन्हें हॉट प्रॉपर्टी में तब्दील कर दिया था और आम फैंस से लेकर दिग्गज यह अनुमान लगा रहे थे कि इस ओपनर को बड़ी रकम मिल सकती है, लेकिन बड़ी रकम तो छोड़िए, मानो उम्मीदों की पूरी तरह हवा निकल गयी. अजहरुद्दीन का बेस प्राइस बीस लाख रुपये था और विराट की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अजहरुद्दीन को उनकी आधार कीमत पर ही खरीदा. 

कृष्णप्पा गौतम IPL इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर बने, शाहरूख खान भी हुए मालामाल 


यह काफी हैरानी की बात रही कि बाकी किसी भी फ्रेंचाइजी टीमों ने इस युवा आतिशी बल्लेबाज के लिए बोली नहीं लगायी. यह सही है कि ज्यादातर टीमों के पास सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन कुछ टीमें संघर्ष कर रही हैं, तो वहीं वैकल्पिक ओपनर के रूप में अजहर इन टीमों के लिए एक एसेट साबित हो सकते थे. बहरहाल, अजहरुद्दीन का उदाहरण बताता है कि नीलामी में मोटी रकम पाने के लिए आपको भाग्य का साथ भी होना चाहिए!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था. ​