IPL 2023 Orange Purple Cap: ऑरेंज कैप के लिए डुप्लेसी और गिल के बीच टक्कर, पर्पल कैप के लिए शमी और राशिद खान आमने-सामने

Orange Cap Holder  IPL 2023: आरसीबी के डुप्लेसी इस समय सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए हैं लेकिन शुभमन गिल उनसे केवल 50 रन पीछे हैं. इसके अलावा शमी और राशिद खान के बीच पर्पल कैप की रेस बनी हुई है.

IPL 2023 Orange Purple Cap: ऑरेंज कैप के लिए डुप्लेसी और गिल के बीच टक्कर, पर्पल कैप के लिए शमी और राशिद खान आमने-सामने

IPL 2023 के लिए पर्पल कैप और ऑरेंज कैप की टक्कर बनी दिलचस्प

Orange Cap Holder  IPL 2023: आईपीएल 2023 के लीग राउंड में 70 मैच हो चुके हैं. आईपीएल के इस सीजन के टॉप 4 टीमें हमें मिल गई है. अब गुजरात, चेन्नई, लखनऊ और मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है. 23 मई को पहला क्वालीफायर मैच सीएसके और गुजरात के बीच खेला जाएगा. बता दें कि इस बार ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस काफी दिलचस्प बन गई है. खासकर ऑरेंज कैप की रेस में गिल आरसीही के डुप्लेसी को टक्कर देने वाले हैं. इस समय सबसे ज्यादा रन डुप्लेसी के नाम हैं.डुप्लेसी ने 14 मैच में 730 रन बनाए हैं. वहीं, गिल ने 14 मैच में 680 रन बनाए हैं. गिल के पास डुप्लेसी को पछाड़ने का मौका होगा. यदि गिल अगले मैच में 51 रन बना पाने में सफल रहे तो फिर ऑरैंज कैप पर अपना अधिकार जमा लेंगे. वहीं, सीएसके के कॉनवे ने अबतक 585 रन बनाए हैं. कॉनवे को आगे निकलना है तो क्वालीफायर 1 में गुजरात के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में रन बनानें होंगे. 


​​​ऑरेंज कैप के लिए डुप्लेसी और गिल के बीच टक्कर

आरसीबी फाफ डु प्लेसी ने अबतक 14 मैच में 730  रन बनाकर पहले नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं जिन्होंने 14 मैच में 680 रन बनाए हैं, इसके अलावा तीसरे नंबर पर कोहली हैं, कोहली ने 14 मैच में 639 रन बनानें का कमाल इस सीजन कर दिखाया है. इसके बाद  जायसवाल हैं जिनके नाम 14 मैच में 625 रन बनाए. पांचवें नंबर पर कॉनवे हैं, जिन्होंने 14 मैच में 585 रन बनाए हैं. 

पर्पल कैप के लिए शमी और राशिद खान आमने-सामने


पर्पल कैप पर इस समय अधिकार मोहम्मद शमी का अधिकार है.. शमी ने अबतक 14 मैच में 24 विकेट चटका चुके हैं. दूसरे नंबर पर राशिद खान हैं. खान ने 14 मैच में 24 विकेट लिए हैं. चहल के नाम 14 मैच में 21 विकेट दर्ज है, इसके अलावा पीयूष चावला 14 मैच में 20 विकेट के साथ चौथे नंबर पर मौजूद हैं. वरुण चक्रवर्ती 14 मैच में 20 विकेट लेकर पांचवें नंबर पर मौजूद हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* विराट कोहली WTC फाइनल के लिए सबसे पहले पहुंचेंगे इंग्लैंड, साथ में ये खिलाड़ी भी भरेंगे उड़ान
* कैमरून ग्रीन ने शतक जमाने से पहले अचानक से ऐसा कर चौंका दिया, रोहित शर्मा को भी विश्वास नहीं हो रहा था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com