इन दो खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए था, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा

T20 World Cup: एमएसके प्रसाद ने कहा कि आप चयन समिति को दस में से 8-9 नंबर दे सकते हैं. सेलेक्टरों ने चयन में सभी पहलुओं को कवर करने की कोशिश की और उन्होंने इस बात को ध्यान में रखते हुए ज्यादा स्पिनर चुने कि मुकाबले स्पिनरों की अनुकूल पिचों पर होंगे.

इन दो खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए था, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा

खास बातें

  • टी20 विश्व कप के लिए चुनी जा चुकी है टीम
  • वर्तमान चयन समिति को दस में से 8-9 नंबर
  • स्पिन पिचों पर मैच होने से ज्यादा स्पिनर चुने
नयी दिल्ली:

शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे चरण में अभी तक के प्रदर्शन में उन खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, जिन्हें टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में जगह दी गयी है. इनमें सूर्यकुमार यादव और इशान किशन सबसे आगे चल रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गयी है कि विश्व कप के लिए क्या एकदम सही चयन किया गया है. इस चर्चा में पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद भी कूद पड़े हैं. हालांकि, वर्तमान चयन समिति ने अपनी ओर से टीम चुनने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है, लेकिन एमएसके प्रसाद ने कहा है कि यहां दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें विश्व कप टीम में होना चाहिए था. 

प्रसाद का कहना है कि लेफ्टी ओपनर शिखर धवन को विश्व कप टीम में होना चाहिए था. धवन का आईसीसी टूर्नामेंटों में रिकॉर्ड बहुत अच्छा है, लेकिन इस तथ्य के बावजूद उनकी अनदेखी की गयी. और धवन के चयन का न होना एक वर्ग के लिए हैरानी भरा था क्योंकि इससे पहले ही श्रीलंकाई में   खेली गयी सीरीज में उन्हें कप्तान बनाया गया था. प्रसाद ने कहा कि हालिया खासकर आईपीएल की फॉर्म को देखते हुए धवन का चयन टीम को काफी फायदा पहुंचाता. 

 ये भी पढ़ें 
CSK टीम के खिलाड़ी ने लिया अचानक से संन्यास का फैसला, अब नहीं खेलेगा टेस्ट क्रिकेट
Harshal Patel ने हैट्रिक लेकर बल्लेबाजों को पिच पर ऐसे नचाया, कोहली की खुशी का ठिकाना न रहा- Video
RCB vs MI: विराट यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले बनने पहले भारतीय बल्लेबाज, 42 साल का बल्लेबाज है किंग
IPL 2021: घुटने में लगी चोट के बावजूद डु प्लेसी ने लिया 'सुपरकैच', देखकर होश उड़ जाएंगे, देखें Video


एमएसके प्रसाद ने कहा कि आप चयन समिति को दस में से 8-9 नंबर दे सकते हैं. सेलेक्टरों ने चयन में सभी पहलुओं को कवर करने की कोशिश की और उन्होंने इस बात को ध्यान में रखते हुए ज्यादा स्पिनर चुने कि मुकाबले स्पिनरों की अनुकूल पिचों पर होंगे. यही वजह है कि टीम में 4-5 स्पिरनरों को जगह दी गयी है. निश्चित ही चयनकर्ताओं ने हर कोण को खंगाला होगा. 

पूर्व चीफ सेलेक्टर बोले कि निजी रूप से मैं महसूस करता हूं कि अब जबकि यह बड़ा टूर्नामेंट है, तो ऐसे में धवन को चुना जा सकता था. उन्होंने हमेशा ही आईसीसी टूर्नामेंटों में बेहतर किया है. आईपीएल में भी धवन ने लगातार दो शतक जड़े और उनकी फॉर्म काफी फायदा पहुंचा सकती थी. उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे ही राय मेरी क्रुणाल पंड्या को लेकर है. हमने पिछले  3-4 साल में क्रुणाल को तराशा है. वह पिछले कुछ समय से मुंबई के लिए लगातार बेहतर कर रहा है. ऐसे में ये दो नाम हैं, जो मेरे हिसाब से टीम का हिस्सा हो सकते थे. 
 

VIDEO:  ​IPL 2021: हर्शल पटेल की हैट्रिक से जीती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com